Categories
Other

इस तरह METRO में आप भी करवा सकते है बर्थ-डे और प्री-वेडिंग शूट, जानिए कैसे

मेट्रो को अब तक यातायात का सबसे अच्छा साधन माना जाता था. लेकिन मेट्रो अब लोगों की जिंदगी के खास लम्हों को यादगार बनाने का काम करने जा रही है. आपको बता दें कि नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड यात्रियों के लिए एक खास सुविधा शुरू कर रही है. जिसमें अब यात्री मेट्रो कोच के अंदर जन्मदिन की पार्टी साथ ही प्री-वेडिंग शूट भी करा सकते है.

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने यात्रियों के लिए ये खास सुविधा की आधिकारिक घोषणा की है. जानकारी के मुताबिक,आपको बता दें कि इस स्पेशल सुविधा के लिए यात्रियों को मेट्रो का पूरा कोच बुक कराना होगा. साथ ही इसके लिए आपको हर घंटे के हिसाब से पेमेंट करना होगा. बता दें कि मेट्रो के अंदर जन्मदिन की पार्टी या प्री-वेडिंग शूट के लिए आपको पहले सिक्योरिटी मनी के तौर पर 20 हजार रुपये जमा कराने होंगे. जिसे आयोजन होने के बाद वापस कर दिया जाएगा.

वहीं आपको बता दें कि यात्रियों को खास सुविधा का लाभ लेने के लिए एनएमआरसी (NMRC) की कुछ शर्तों का भी पालन करना होगा. जिसके तहत एक कोच में अधिकतम 50 लोग ही पार्टी कर सकते हैं.

मेट्रो में सुविधा के नियम

नोएडा के सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन तक राउंड ट्रिप, बिना सजावट के रेगुलर रनिंग मेट्रो कोच के लिए 8 हजार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच फीस देनी होगी.

नोएडा सेक्टर-51 और डिपो मेट्रो स्टेशन पर खड़ी बिना सजावट की मेट्रो कोच के लिए 5 हजार रुपये प्रति प्रति घंटा प्रति कोच शुल्क देना होगा.

नोएडा सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन तक राउंड ट्रिप, सजावट के साथ रेगुलर रनिंग मेट्रो कोच के लिए 10 हजार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच देना होगा.

नोएडा सेक्टर-51 और डिपो मेट्रो स्टेशन पर खड़ी सजावट की हुई मेट्रो कोच के लिए आपको 7 हजार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच के हिसाब से चुकाने होंगे.

आपको बता दें कि ये खास सुविधा अभी केवल जयपुर मेट्रो में दी जा रही है. लेकिन अब नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड भी यात्रियों को स्पेशल सुविधा दे रही है. जिससे यात्री सफर के साथ मजे भी कर सकेंगे.