Categories
Other

दिल्ली: तबाही के नेटवर्क का हुआ खु’ला’सा, आ’तं’की संगठन का मुखिया गिर’फ्ता’र

दिल्ली में मणिपुर बेस्ड प्रतिबंधित आ’तं’की संगठन के मुखिया समेत 2 लोगों को गि’र’फ्ता’र किया गया है. आपको बता दें कि इस तरह की गिर’फ्ता’री से इन लोगों के आ’तंक के एक बड़े नेटवर्क का खुला’सा हुआ है. बताते चलें कि ये आ’तं’की अन्य राज्यों में आ’तं’की गतिविधियों को चला रहे थे.

आपको बता दें कि इस सब आ’तं’कि’यों को पकड़ने के लिए कई खुफिया लोगों की तैनाती की गई थी. जानकारी के मुताबिक जिन दो आ’तं’कि’यों को गि’रफ्ता’र किया गया, उनमें मणिपुर बेस्ड प्रतिबंधित आ’तं’की संगठन केसीपी-पीडब्ल्यूजी के चेयरमैन लैशराम मंगोलजाओ सिंह और संगठन का सदस्य हिजबुर रहमान है.  

बताते चलें कि ये दोनों आं’त’की बाकी राज्यों में अपने संगठन को ऑपरेट कर रहे थे और दिल्ली में रुक कर फंड जमा कर रहे थे. जानकारी के मुताबिक ये दोनों ग्रेनेड की लॉबी, शूट ऑउट्स, हत्या, बॉम्ब की प्लान्टिंग, फिरौती नेटवर्क और तमाम आ’तं’की गतिविधियों में शामिल थे.

आपको बता दें कि मणिपुर में ये दोनों कई केसों में वांटेड दर्ज थे. कई खु’फिया सूत्रों की इन दोनों को पकड़ने के लिए तैनाती की गई थी और इन्हें सर्विलांस पर लिया गया था. वहीं नेपाल बॉर्डर पर कई खुफिया सूत्रों को भेजा गया था. 1 मार्च को मिली जानकारी के बाद एक रेड मारी गई थी और दोनों आ’तं’कि’यों को निरंकारी सरोवर बस स्टैंड, बुरारी से गि’र’फ्ता’र किया गया.  बता दें कि दोनों के खि’लाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है।