Categories
Other

आज दिल्ली में रहेंगे राष्ट्रपति ट्रंप, जानें किन इलाकों में ट्रैफिक पर पड़ेगा असर

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कल भारत आए हैं. आपको बता दें कि कल सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर राष्ट्रपति ट्रंप का विमान एयरफोर्स वन अहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरा था. ट्रंप आज मंगलवार को दिल्ली में रहेंगे और उनकी यात्रा को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. साथ ही आपको बता दें कि इस कारण राजधानी के कुछ हिस्सों में खासकर बात करें तो मध्य और नई दिल्ली में ट्रैफिक पर काफी असर पड़ रहा है.

जानकारी के मुताबिक दिल्ली यातायात पुलिस की ओर से मोटर चालकों और यात्रियों से कहा गया है कि वे इन जगहों से सफर करने से बचें. साथ ही ये भी कहा गया कि यात्री यातायात बदलावों की जानकारी लेने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की वेबसाइट और इसके ट्विटर हैंडल को लगातार चेक करते रहें.

ट्रैफिक हेल्पलाइन नंबर

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि ट्रैफिक पुलिस ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया लोगों की सुविधा के लिए . अगर आपको किसी भी तरह की असुविधा हो तो आप 011-25844444 पर कॉल भी कर सकती है.

बताते चलें राष्ट्रपति ट्रंप सोमवार रात को आगरा से राजधानी दिल्ली पहुंचे थे. दिल्ली पुलिस की ओर से उनकी यात्रा को देखते हुए पहले ही एडवाइजरी जारी कर दी गई थी, जिसमें कहा गया था कि 24 फरवरी की शाम को सुरक्षा कारणों के वजह से दिल्ली छावनी, दिल्ली-गुड़गांव मार्ग (एनएच 48), धौलाकुआं, चाणक्यपुरी, एसपी मार्ग, राम मनोहर लोहिया मार्ग, गोल चक्कर और उसके आस-पास के क्षेत्रों में ट्रैफिक प्रभावित होंगे.

इन इलाकों में पड़ेगा असर

आपको बता दें कि पुलिस ने जो एडवाइजरी जारी की है उसके अनुसार आज मंगलवार (25 फरवरी) को दोपहर से शाम 4 बजे तक मोती बाग, चाणक्यपुरी, इंडिया गेट, आईटीओ के आसपास के क्षेत्रों, दिल्ली गेट, मध्य दिल्ली और नई दिल्ली के आस-पास के क्षेत्रों में ट्रैफिक पर काफी असर पड़ने की संभावना है।