Categories
News

यहाँ देवी बनाकर लड़कियों को किया जाता है निर्वस्त्र, और फिर लगातार 15 दिनों तक किया जाता है…देखें तस्वीर..

खबरें

आज के समय में इंसान को आ’स्था और अन्ध’विश्वा’स में फ’र्क का पता होना जरूरी हैं। नहीं तो आ’स्था के नाम पर कब अ’श्ली’लता होने लगे उसका पता नहीं चल पाता हैं। पि’छले दिनों में ऐसे कई बा’बाओं की स’च्चा’ई पकड़ में आई हैं जिनका घि’नौना’पन कई जिं’द’गियों को तबा’ह कर चुका हैं। आज हम आपको देश में प्र’चलि’त ऐसी ही एक आ’स्था के बारे में ब’ताने जा रहे हैं, जो अपने आ’प में बहुत वि’चित्र हैं।

हमारे देश में एक मंदिर ऐसा भी है जहां आ’स्था के नाम पर ल’ड़कि’यों के साथ जो किया जाता है उसे सुनकर आपकी रु’ह कां’प जाएगी। त’मिल’ना’डू के मैदू’र में स्थित मंदिर में 7 लड़’कि’यों को 15 दिनों तक दे’वी ब’ना कर रखा जाता है। गां’व के लो’ग चुनी गई 7 लड़कियों को सबसे भा’ग्यवा’न मानती है। गांव की सभी लड़’कियों को पहले पं’डित के सा’मने परे’ड करना होता है। प’रेड के बाद इन ल’ड़कि’यों का चु’नाव एक पु’रुष पंडित करता है।


चुनी गई ल’ड़कि’यों को मंदिर में 15 दिन रहना होता है। रहना तक तो ठीक हैं लेकिन इनको क’मर से उपर तक निः’व’स्त्र किया जाता है। 15 दिनों तक मंदिर में कै’द इन ल’ड़कि’यों के पास कोई नहीं जा सकता। इस दौरान केवल पंडित ही उनकी देखरेख वहां रहकर करता है। उनकी उम्र 10-14 साल होती है।