Categories
Other

सुरेश रैना ने धोनी के लिए ये बड़ी बात बोलकर की साथ संन्यास की घोषणा, कहा- ‘माही आपके साथ…’

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट को नयी ऊँचाइयों पर पहुँचाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने इसका ऐलान किया. उसके थोड़ी देर बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है. हालांकि वह आईपीएल के इस सीजन में खेलते नजर आएंगे. रैना ने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट करने अपने संन्‍यास की घोषणा की. महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाद रैना ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि वो भी इस यात्रा में शामिल हो रहे हैं। 

रैना ने इस पोस्ट में चेन्नई सुपरकिंग्स की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘माही आपके साथ खेलने के अलावा कुछ भी नहीं था। पूरे दिल से गर्व के साथ मैं इस यात्रा में आपसे जुड़ना चाहता हूं। रैना ने लिखा कि शुक्रिया भारत।’ वहीं, इंटरनेशल मैच से संन्यास लेने के बाद अब सुरेश रैना का सारा ध्यान आने वाले आईपीएल मैच में है। इसके लिए उन्होंने तैयारी भी शुरू कर दी है। बता दे कि रैना आईपीएल मैच में धोनी की टीम से ही मैदान में उतरेंगे। वह आईपीएल में अपनी टीम चेन्नीई सुपर किंग्स के लिए खेलते है।

बता दें कि सुरेश रैना लंबे से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। उन्होंने आखिरी बार 17 जुलाई 2018 को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मैच खेला था। इसके बाद वह किसी भी इंटरनेशल मैच में नजर नहीं आए थे। वहीं, रैना ने 30 जुलाई 2015 में इंटरनेशल मैच से ड्ब्यू था। उनका पहला मैच श्रीलंका की टीम के खिलाफ था। अपने करियर में उन्होंने टीम इंडिया की तरफ से 18 टेस्टक, 226 वनडे, और 78 टी20 मैच खेले है। 18 मैच में उन्होंने 768 रन बनाए है, जिसमें एक शतक और 7 अर्धशतक है। वहीं अपने 226 वनडे मैच उन्होंने 5 हजार 616 रन जड़े है। जिसमें 5 शतक और 36 अर्थशतक शामिल है। इसके अलावा 78 टी20 मैच में रैना न 1605 रन जड़े है। उनके नाम 13 टेस्टत मैच भी है।