Categories
News Other

दु’:खद-: बिहार चुनाव से पहलें बीजेपी में दौड़ी शो’क की ल’हर, नही रहें दि’ग्गज नेता…..

खबरें

बीजेपी नेता धर्मेंद्र प्रसाद यादव के निधन पर भाजपा में शो’क की ल’हर दौ’र गई है. मंगलवार को उन्हें पार्टी के प्रदेश कार्यालय में श्र’द्धांज’लि दी गई. भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव ने मसौढ़ी के पूर्व विधायक और सहकारिता आंदोलन से लंबे समय तक जुड़े रहे और वर्तमान में भाजपा नेता धर्मेंद्र प्रसाद यादव के नि’धन पर शो’क संवे’दना प्रकट की है. उन्होंने कहा कि धर्मेंद्र प्रसाद यादव एक कर्मठ, संघर्षशील शख्सियत थे.

केंद्रीय गृह रा’ज्य मंत्री नि’त्या’नंद राय ने शो’क ज’ताते हुए कहा कि ध’र्मेंद्र की गि’नती आ’त्मीयता के साथ सबसे मि’लने-जु’लने वाले और स’हज स्व’भाव के ने’ताओं में होती थी. वे सामाजिक और राज’नीति’क तौ’र पर जन’ता के बीच लगा’तार स’क्रिय रहने वाले ने’ता थे. उनके शो’क सं’तप्त परिवार के साथ इस दु’ख की घड़ी में ख’ड़ा हूं. ई’श्वर उनकी आ’त्म को शां’ति प्रदान करे. वहीं बि’हार भा’जपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय ज’यसवा’ल ने धर्मेंद्र यादव को भाजपा का एक समर्पित नेता बताते हुए कहा कि पटना जिले की राजनीति में उनकी सक्रियता और भागीदारी बहुत महत्वपूर्ण थी. भाजपा को उनकी कमी हमेशा खलेगी.

पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव और पूर्व विधान परिषद सदस्य डॉ प्रोफेसर नवल किशोर यादव ने धर्मेंद्र प्रसाद को याद करते हुए कहा कि बिहार में जब मिल्क कोऑपरेटिव की शुरुआत हुई थी तो धर्मेंद्र जी ने उसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। सहकारिता क्रांति के जनक माने जाने वाले वर्गीज कुरियन के काफी करीबी माने जाते थे। पूर्व विधायक सह प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल, संजय टाइगर, प्रवक्ता अखिलेश सिंह, विवेकानंद पासवान, और निखिल आनंद ने धर्मेंद्र जी को कृषि-पशुपालन एवं सहकारिता से जुड़ा जनोन्मुखी व्यक्ति बताते हुए कहा कि पटना डेयरी प्रोजेक्ट का संचालन जब नेशनल डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड के जिम्मे आया तो वर्गीज कुरियन ने इनकी का’र्यक्षम’ता और ल’गनशील’ता को देखते हुए उसके संचालन की जिम्मेदारी धर्मेंद्र यादव को

ध’र्मेंद्र प्र’साद ने प’टना डे’यरी प्रो’जेक्ट का ब’तौर अ’ध्यक्ष 18 सालों तक सफल सं’चाल’न किया। बाद में वे म’सौ’ढ़ी से वि’धाय’क चुने गए। बाद में उनका क्षेत्र अनु’सूचि’त जा’ति के लिए आ’र’क्षित हो ग’या था। पिछले 5-6 वर्षों में ध’र्मेंद्र भाज’पा से जुड़े हुए थे और संगठन के विस्तार में अ’हम भू’मिका निभा रहे थे। बि’हार भा’जपा प्रदेश मु’ख्यालय में धर्मेंद्र प्रसाद जी का पार्थिव शरीर लाया गया जहां उ’पस्थित नेताओं ने पु’ष्पांजली कर उन्हें भा’वभी’नी श्र’द्धांजलि दी।