Categories
News

350 करोड़ के इस महल में रहते थें बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार, देखें घर की inside तस्वीरें..

लाइटस्टाइल

दिलीप कुमार की गिनती उन कलाकारों में होती है। जिन्होंने अपनी लाइफ का ज्यादातर समय फिल्म इंडस्ट्री के नाम कर दिया। दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद युसूफ खान है। वे पेशे से पाकिस्तान के रहने वाले हैं उनका जन्म साल 1922 ।में पेशावर में हुआ था। इतना ही नहीं अभिनेता को आज भी भारतीय सिनेमा में ट्रेजेडी किंग के नाम से जाना जाता है।

दिलीप कुमार ने अपने फिल्म करियर की शुरुआत साल 1944 में आई फिल्म ‘ज्वार भाटा’ से की थी। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं लोग उनकी अदाकारी के इतने ज्यादा दीवाने हैं कि इतने सालों बाद भी उनकी फिल्म आज भी लोग देखना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। आप दिलीप कुमार काफी समय से फिल्मी दुनिया से दूर है हाल ही में होना बीमारी के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था लेकिन हम तो पूरी तरह ठीक है और अपने घर वापस आ चुके हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में इतने साल देने के बाद दिलीप कुमार ने दौलत और शोहरत दोनों ही काफी कमाई है इतना ही नहीं उन्होंने अपनी दौलत का बड़ा हिस्सा प्रॉपर्टी में भी खर्च किया है। बता दें कि फिलहाल वे जिस घर में रहते हैं। उसकी कीमत आज के हिसाब से 350 करोड़ रुपए बताई जाती है। जो बाहर से दिखने में बेहद ज्यादा आलीशान दिखाई देता है। तो चलो आज दिलीप कुमार के घर से जुड़ी कुछ तस्वीरें आपको बताते हैं।

Dilip Kumar Luxury Home 2

दिलीप कुमार गया आलीशान बंगला मुंबई के पॉश इलाके पाली हिल्स में बना हुआ है। उनका यार घर बाहर से इतना आलीशान दिखाई देता है अंदर से उतना ही ज्यादा खूबसूरत बना हुआ है बता दें कि इस घर में एक एक चीज का बहुत ही बारीकी से ख्याल रखा गया है ताकि घर की सुंदरता बनी रहे। अभिनेता का घर पाली हिल्स में मौजूद है। जहां उनके साइड में बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकार रहते हैं बता दे कि यह जगह बॉलीवुड कलाकारों की सबसे पसंदीदा जगह है। जहां बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कलाकारों के आलीशान घर बने हुए हैं।

हाउसिंग डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिलीप कुमार और सायरा बानू का बंगला पाली हिल में है। इस आलीशान बंगले का मौजूदा मार्केट प्राइस 350 करोड़ रुपये है। हालांकि इस बंगले को लेकर लंबे वक्त तक विवाद चला था। लेकिन लंबी ज’द्दो’ज’हद के बाद इस बंगले का अधिकार दिलीप कुमार और उनकी पत्नी सा’यरा बानो को मिल गया है। सा’यरा बानो इस बंगले को नए सिरे से तैयार करना चाहती हैं।

यह घर पुराने समय का बना हुआ है लेकिन इसकी सुंदरता आज भी देखने लायक जिसमे समय के साथ साथ परिवर्तन किया जाता रहा है। यह घर 2000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है। जिसमे दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो समय के अनुसार बदलाव करती रहती है।

दिलीप कुमार का ज्यादातर समय उनके इसी घर में बीता है। इस घर की सुंदरता की बात की जाए तो घर में सफेद संगमरमर का उपयोग किया गया है तो वहीं घर को और भी ज्यादा सुंदर बनाने के लिए लकड़ी के फर्नीचर भी मौजूद है। कलर कॉन्बिनेशन अंदर से शानदार दिखाई देता है।