Categories
Other

IPL 2020 : UAE रवाना होने से पहले ही राजस्थान रॉयल्स के ये खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) भारत के लोगो के लिए एक त्यौहार की तरह है। इस आईपीएल त्यौहार का भारत के लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं। आईपीएल भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग है। इसी बीच आईपीएल से जुड़ी एक बहुत बड़ी खबर आ रही है। दरअसल, यह खबर राजस्थान रॉयल्स टीम से जुड़ी हुई है।

टीम के फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और अब 14 दिन तक अस्पताल में क्वॉरंटीन में रहेंगे. दिशांत और राजस्थान की टीम ने बुधवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.राजस्थान रॉयल्स ने दिशांत के कोरोना टेस्ट को लेकर बयान जारी किया. फ्रेंचाइजी ने बताया कि मुंबई में सभी खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और अधिकारियों के जुटने से पहले एक कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसमें दिशांत की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. टीम ने बताया कि दिशांत इस वक्त उदयपुर में हैं और वहां उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी गई है, जहां उन्हें 14 दिन तक क्वॉरंटीन में रहना होगा. इसके बाद उनको कम से कम 2 बार टेस्ट में नेगेटिव आने पर ही यूएई जाने की इजाजत दी जाएगी.

अपने बयान में राजस्थान ने बताया, “राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत याग्निक कोरोना वायरस के टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. यह टेस्ट इस बात को ध्यान में रखकर किया गया था कि टीम के सभी सदस्यों को अगले सप्ताह यूएई रवाना होने के लिए मुंबई में जमा होना था. फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआई की ओर से निर्देशित 2 टेस्ट के अलावा एहतियात के तौर पर पहले ही सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराया था.” बीसीसीआई की ओर से जारी एसओपी के तहत, दिशांत को यूएई में भी 6 दिन के लिए आइसोलेट किया जाएगा और अन्य सभी सदस्यों की तरह इस दौरान तीन टेस्ट किए जाएंगे, जिनमें नेगेटिव रिपोर्ट आना जरूरी है.