Categories
News

बुरी खबर-: अभी अभी खेल जगत से आई बुरी खबर, नही रहें महान फुटबॉलर माराडोना!! 60 वर्ष की…..

खबरें

महान फु’टबॉलर डि’एगो मा’राडो’ना की 60 साल की उम्र में नि’ध’न हो गया है। … फुटबॉल के महान खिलाड़ी को अपने घर पर ही हार्ट अटैक आया था। दो सप्ताह पहले ही उन्हें ब्रे’न में क्लॉट की वजह से स’र्जरी करवानी पड़ी थी। मा’राडो’ना ने अपने करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में अ’र्जेंटी’ना की जू’नियर टीम के साथ की थी।

फु’टबॉ’ल के महान खिलाड़ी को अपने घर पर ही हा’र्ट अटै’क आया था। दो सप्ताह पहले ही उन्हें ब्रे’न में क्लॉ’ट की वजह से स’र्ज’री क’रवा’नी पड़ी थी।

माराडोना ने अपने करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में अर्जेंटीना की जूनियर टीम के साथ की थी। इसके बाद वह दुनिया के सर्वकालिक महान फुटबॉलर में शामिल हो गए।

उन्होंने अर्जेंटीना को 1986 फुटबॉल वर्ल्ड कप जितवाने में अहम भूमिका निभाई थी। उनका करियर शानदार रहा। माराडोना ने बोका जूनियर्स, नेपोली और बार्सेलोना के अलावा अन्य क्लब के लिए भी खेले हैं। माराडोना को इंग्लैंड के खि’ला’फ 1986 के टूर्नमेंट में ‘हैं’ड ऑ’फ गॉ’ड’ के लिए याद किया जाता है।

अर्जेंटीना की स्थानीय मीडिया ने बुधवार को यह ख’बर दी। मा’राडो’ना के वकी’ल ने भी जल्द ही इस खब’र की पु’ष्टि कर दी। फुटबॉल की दु’निया में जल्द ही मा’राडोना को श्र’द्धांज’लि मिलने लगी। मा’राडो’ना 11 नवंबर को अ’स्पता’ल से बाहर आए थे। इससे आठ दिन पहले उन्हें इ’मर्जें’सी ब्रे’न स’र्जरी के लिए भर्ती क’रवा’या गया था।