Categories
Other

पा’कि’स्तानी पत्रकार के इस सवाल पर भ’ड़’क गये ट्रम्प और लगा दी क्लास

संयुक्त राष्ट्र महासभा के सम्मलेन में भाग लेने के लिए इस समय दुनियाभर के तमाम नेताओं का तांता न्यूयॉर्क में लगा हुआ है. अमेरिका के ह्यूस्‍टन में रविवार को पीएम मोदी के प्रोग्राम Howdy modi को दुनियाभर ने देखा. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी और ट्रम्प की शानदार जुगलबंदी देखने को मिली.

जानकारी के लिए बता दें पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को देखने के लिए 50 हजार दर्शकों की भीड़ देखने पहुंची थी, जहाँ पीएम मोदी आ’तंक’वाद के मुद्दे को लेकर पा’क पर जमकर बरसे. वहीँ इस प्रोग्राम के एक दिन बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पा’किस्ता’न के प्रधानमंत्री इमरान खान से भी मुलाकात की, जिसके बाद दोनों नेता एक साथ प्रेस कांफ्रेंस के लिए पहुंचे लेकिन वहां ट्रम्प ने एक पा’किस्ता’नी पत्रकार की जमकर बेइज्जती कर डाली.

दरअसल पत्रकारों की क्लास लगाना ट्रम्प के लिए नया नहीं है वह कैमरे के सामने भी बेबाक बोलते हैं. ऐसा ही कुछ यहाँ हुआ. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पा’किस्ता’नी पत्रकार ने डोनाल्ड ट्रम्प से क’श्मी’र को लेकर सवाल पूछ डाला, उसने कहा कि क’श्मी’र में 50 दिनों से इंटरनेट और खाने-पीने की चीजों की सप्लाई बंद है. इसके जवाब में ट्रम्प ने पा’किस्ता’नी पत्रकार और इमरान खान दोनों की बोलती बंद कर दी.

देखें वीडियो:

डोनाल्ड ट्रम्प ने पा’किस्ता’नी पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए पा’कि’स्तानी पत्रकार से पुछा कि क्या वह पा’कि’स्ता’नी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं? आप जो सोच रहे हैं वही कर रहे हैं, आपका सवाल एक बयान है. इसके बाद ट्रम्प ने इमरान खान को ल’ता’ड़ लगाते हुए कहा कि ‘आप ऐसे पत्रकार कहां से ढूंढ़कर लाते हैं?’ जिसके जवाब में इमरान कुछ बोल नहीं पाए. इतना ही नहीं ट्रम्प ने साफ़ कर दिया कि वह इस मुद्दे पर तभी बात करेंगे जब दोनों देश इसके लिए तैयार हों. इसके अलावा उन्होंने इमरान खान के सामने पीएम मोदी की जमकर तारीफ भी की. वहीँ क’श्मी’र की मध्यस्थता वाले सवाल पर ट्रम्प ने कहा “मैं तैयार हूं, मैं तैयार हूं और सक्षम हूं. लेकिन यह एक जटिल मुद्दा है. यह लंबे समय से चल रहा है. लेकिन अगर दोनों ऐसा चाहते हैं तो मैं इसे करने के लिए तैयार रहूंगा.”

39 replies on “पा’कि’स्तानी पत्रकार के इस सवाल पर भ’ड़’क गये ट्रम्प और लगा दी क्लास”

Leave a Reply

Your email address will not be published.