Categories
Other

दूरदर्शन ने कुछ इस तरह दी इरफान खान को श्रद्धांजलि, अब फिर से प्रसारित होगा उनका ये पॉपुलर शो!

बॉलीवुड जगत के सितारे इरफान खान ने दुनिया को अलविदा जरूर कह दिया है लेकिन वो हमेशा अपने अभिनय की बदोलत हमारी यादों में जिंदा रहेंगे. जानकारी के लिए आपको बता दें कि 53 साल के इरफान कैंसर और आंतों के इन्फेक्शन से जूझ रहे थे. मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में बाते बुधवार को उन्होंने अंतिम सांस ली थी. मुंबई के वर्सोवा स्थित कब्रिस्तान में उन्हें सुपर्द-ए-खाक कर दिया गया.

उनकी मृत्यु की खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स के साथ ही साथ सितारों ने भी अभिनेता को श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया. इसी बीच दूरदर्शन ने भी अभिनेता इरफान खान को अलग अंदाज में श्रद्धांजलि दी है. दूरदर्शन ने इरफान खान के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनके शो श्रीकांत को फिर से टीवी पर टेलीकास्ट करने का फैसला किया है. दूरदर्शन पर इसे हर दिन दोपहर 3.30 बजे दिखाया जाएगा. आपको बता दें कि इसका निर्देशन प्रवीण निस्कोल ने किया था. इस शो को उस वक्त दर्शकों का ढेर सारा प्यार मिला था.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि टीवी शो श्रीकांत शरत चंद्र चटर्जी के उपन्यास श्रीकांत पर आधारित है. ये शो दूरदर्शन पर 1985-1986 तक प्रसारित  हुआ था. इस टीवी शो में इरफान खान के साथ में फारुख शेख, सुजाता मेहता और मृणाल कुलकर्णी प्रमुख किरदारों में थे। बता दें कि इरफान खान ने श्रीकांत के अलावा  चाणक्य, चंद्रकांता, स्पर्श, डर, भारत एक खोज जैसे टीवी शोज में भी अपना जलवा बिखेरा था।

बॉलीवुड और हॉलीवुड के अलावा इरफान खान ने छोटे पर्दे पर भी अपना दमखम दिखाया था. इरफान खान की पहली फिल्म सलाम बॉम्बे थी. पहली ही फिल्म में इरफान खान ने अपनी एक्टिंग का लोहा साबित तक दिया था. वहीं आखिरी बार इरफान खान फिल्म अंग्रेजी मीडियम में नजर आए थे. इरफान खान ने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्मों में काम किया और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।