Categories
News

अभी अभी बॉलीवुड में दौड़ी शोक की लहर, नही रहें अजय देवगन के……..

खबरें

डायरेक्टर निशिकांत कामत का निधन हो गया है. कुछ समय से उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई थी. वे हैदराबाद के Asian Institute of Gastroenterology में एडमिट थे. बताया जा रहा था कि निशिकांत को ICU में रखा गया है और उनकी स्थिति क्रिटिकल लेकिन स्थिर है.

निश‍िकांत कामत के निधन पर अजय देवगन ने शोक व्यक्त किया है. अजय ने उनके डायरेक्शन में दृश्यम फिल्म में काम किया था.

कुछ दिनों से निशिकांत के निधन की खबरें आ रही थीं, जिसके चलते एक्टर रितेश देशमुख और डायरेक्टर मिलाप जावेरी ने ट्वीट कर बताया था कि वे जिंदा हैं और क्रिटिकल हालत में हैं. हालांकि अब वे दुनिया को छोड़ चुके हैं.

अस्पताल में भर्ती होने पर निशिकांत कामत की हेल्थ को लेकर एक प्रेस स्टेटमेंट जारी किया गया था. स्टेटमेंट में बताया गया था कि निशिकांत को 31 जुलाई को AIG अस्पताल लाया गया. उनकी देख-रेख करने के लिए सीनियर डॉक्टर्स की एक टीम बनाई गई थी जो लगातार उनकी हेल्थ पर नजर बनाए हुए थी. इस टीम में कई Gastroenterologists, Hepatologists भी मौजूद थे. डायरेक्टर की स्थिति इस समय नाजुक बताई गई थी.

2004 में फिल्म हवा आने दे से की एक्टिंग करियर की शुरुआत

निशिकांत कामत एक्टर और डायरेक्टर दोनों रह चुके थे. उन्होंने जॉन अब्राहम की फिल्म रॉकी हैंडसम में विलेन का किरदार निभाया था और उन्हें इस फिल्म में अपनी एक्टिंग के लिए काफी तारीफें मिली थी. इसके अलावा उन्होंने फिल्म भावेश जोशी: सुपरहीरो में अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर के साथ भी काम किया था.

मुंबई मेरी जान से अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत

उन्होंने साल 2008 में आई फिल्म मुंबई मेरी जान से अपने डायरेक्शन करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला था और अपनी रियलिस्टिक स्टोरीटेलिंग के लिए उनके डायरेक्शन की काफी प्रशंसा हुई थी. निशिकांत ने हमेशा से ही समाज से जुड़े कुछ डार्क पहलुओं को इस्तेमाल कर फिल्में बनाई हैं और वे इंडस्ट्री में अपना अलग मकाम हासिल कर चुके हैं. गौरतलब है कि वे अपनी फिल्म दरबदर की तैयारी कर रहे थे. ये फिल्म साल 2022 में रिलीज होने वाली थी.