Categories
News

दुर्गा पूजा को लेकर जारी हुआ ये आ’देश, इसलिए कर ले अब पूरी तै’यारी….

धार्मिक खबर

पुरे देशभर में रोज 80 हजार से ज्यादा और भी नए मा’मले आ रहे है इसलिए ख’तरा भी अभी भी जारी है। भले ही अब सरकारों ने अ’र्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए लॉ’कडा’उन और पा’बंदि’यों में ढी’ल देना भी शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में भी मध्यप्रदेश की सीएम सरकार ने भी शनिवार को काफी सारे नए फैसले भी किये है। दुर्गा पूजा ( Durga Pooja)पर   सीएम शिव’राज सिंह 100 लोगों से ज्यादा को इकट्ठे होने की इजाजत नहीं होगी और मू’र्तियों की ऊंचाई भी जिला प्रशासन की तरफ से तय की जाएगी।

शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को बधाई :

इससे पहले छात्रों और शिक्षकों के साथ वीडियो कॉ’न्फ्रेंसिंग के जरिये सीएम ने शिक्षकों को शिक्षक दिवस की भी बधाई दी है। उन्होंने बोला, ‘कि को’विड-19 की वजह से हम स्कूल नहीं खोल सकते थे लेकिन अब हमारे सीएम ने प्रदेश में दुर्गा उत्सव के आयोजन की भी अनुमति देने का फैसला भी किया है। इस टाइम दुर्गोत्सव की झांकियां भी लगाई जाएंगी। उत्सव के शिक्षकों ने हा’र नहीं मानी है। घर पर रहकर और ऑनला’इन शिक्षा के जरिये, उन्होंने बच्चों को शिक्षित करना भी जारी रखा है। इसलिए मैं आज शिक्षक दिवस पर उन्हें बधाई देता हूँ।

996 करो’ड़ रुपये पंचायती राज संस्थाओं को दिए है :

इसके अला’वा शि’वराज ने वि’कास कार्यों के लिए निधि जारी करते हुए ये बोला है, कि हमने पंचायतों के खातों में 1,830 करो’ड़ रुपये जमा किए थे। उसके बाद, एक तरफ 996 करोड़ रुपये दिए है और आज फिर से 996 करोड़ रुपये ये सब पंचा’यती राज संस्था’ओं को हस्तां’तरित भी किए जा रहे हैं ताकि इन सब से विकास के कामो में कोई बा’धा ना आए।