Categories
News

दुर्गा पूजा को ले’क’र मोदी सरकार का ब’ड़ा फै’स’ला, इ’स’लि’ए क’र ले अब य’ह तै’या’री…

धार्मिक खबर

पुरे दे’श’भ’र में रोज 80 हजार से ज्यादा और भी नए मा’म’ले आ र’हे है इ’स’लि’ए ख’त’रा भी अभी भी जारी है। भ’ले ही अब सरकारों ने अ’र्थ’व्य’व’स्था को प’ट’री पर ला’ने के लिए लॉ’कडा’उन और पा’बंदि’यों में ढी’ल देना भी शुरू कर दिया है। इसी क’ड़ी में भी म’ध्य’प्र’दे’श की सीएम सरकार ने भी शनिवार को का’फी सा’रे नए फै’स’ले भी किये है। दुर्गा पूजा ( Durga Pooja)पर   सी’ए’म शि’व’रा’ज सिंह 100 लोगों से ज्यादा को इ’क’ट्ठे होने की इ’जा’ज’त नहीं हो’गी और मूर्ति’यों की ऊंचाई भी जि’ला प्रशा’सन की त’र’फ से तय की जाएगी।

शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को ब’धा’ई :

इससे पहले छात्रों और शिक्षकों के साथ वीडियो कॉ’न्फ्रें’सिं’ग के ज’रि’ये सी’ए’म ने शिक्षकों को शिक्षक दिवस की भी ब’धा’ई दी है। उन्होंने बोला, ‘कि को’वि’ड-19 की वजह से हम स्कूल नहीं खो’ल सकते थे लेकिन अब हमारे सीएम ने प्रदेश में दुर्गा उ’त्स’व के आ’यो’ज’न की भी अ’नु’म’ति देने का फै’स’ला भी किया है। इस टाइम दु’र्गो’त्स’व की झां’कि’यां भी ल’गा’ई जाएंगी। उ’त्स’व के शिक्षकों ने हा’र नहीं मा’नी है। घर पर रहकर और ऑन’लाइन शिक्षा के ज’रि’ये, उन्होंने बच्चों को शिक्षित करना भी जा’री र’खा है। इसलिए मैं आज शिक्षक दिवस पर उन्हें बधाई देता हूँ।

996 करोड़ रुपये पं’चा’य’ती रा’ज सं’स्था’ओं को दिए है :

इसके अ’ला’वा शि’व’रा’ज ने वि’का’स कार्यों के लिए नि’धि जारी करते हुए ये बोला है, कि हमने पंचायतों के खातों में 1,830 करोड़ रुपये जमा किए थे। उसके बाद, एक तरफ 996 करोड़ रुपये दिए है और आज फिर से 996 करोड़ रुपये ये सब पंचा’य’ती राज संस्थाओं को हस्’तां’त’रित भी किए जा रहे हैं ताकि इन सब से वि’का’स के कामो में कोई बा’धा ना आए।