Categories
News

ESIC से जुड़े लाभार्थियों के लिए खुशखबर, सीधे खाते में आएगा पैसा

नई दिल्ली कर्मचारी बीमा कंपनी (Essic) ने SBI के साथ एक प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण तंत्र के लिए एक समझौता किया है, ताकि उसके सभी लाभार्थी सीधे अपने बैंक खाते में भुगतान कर सकें।

एसिक ने एक बयान जारी किया कि दोनों पक्षों के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, SBI सभी Esik बीमित लाभार्थियों को सीधे उनके बैंक खाते में एक इलेक्ट्रॉनिक भुगतान सेवा (इलेक्ट्रॉनिक भुगतान सेवा) प्रदान करेगा। यह एक एकीकृत और स्वचालित प्रक्रिया होगी और इसमें कोई मानवीय हस्तक्षेप नहीं होगा।

ईएसआईसी के लाभार्थियों और अन्य लाभार्थियों को बैंक वास्तविक समय के इलेक्ट्रॉनिक भुगतान से भी लाभान्वित करेगा। यह बहुत समय बचाएगा और देर से भुगतान को कम करेगा। इस स्थापना से Essic के सभी हितधारकों को लाभ होगा।

ईएसआई द्वारा 21,000 वेतन कवर किया जाता है: ईएसआई योजना के तहत, कम से कम 10 कर्मचारियों वाली कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी और 21,000 रुपये से कम की मासिक आय। 2016 में, मासिक आय सीमा 15,000 रुपये थी और सरकार ने इसे 1 जनवरी 2017 से बढ़ाकर 21,000 रुपये कर दिया था।

151 ईसिक अस्पतालों में सेवा चल रही है: इस समय देश भर में 151 अस्पताल एस्क के अंतर्गत हैं। इनमें सामान्य से लेकर गंभीर बीमारियों के मरीजों का इलाज शामिल है। अब तक, एइसिक अस्पताल में केवल एसिक के कवरेज में शामिल मरीज ही इलाज करवाते थे, लेकिन सरकार ने अब इसे आम जनता के लिए खोल दिया है।

ASIC के लाभ: इस कार्यक्रम में नामांकित व्यक्ति अपना और अपने परिवार के सदस्यों का इलाज करवा सकता है। इस योजना के तहत, एक चिकित्सा औषधालय, ईएसआई अस्पताल में एक कैशलेस सेवा, एक कर्मचारी के लिए मातृत्व भत्ता और कुछ परिस्थितियों में, एक व्यक्ति भी इस प्रावधान के तहत बेरोजगारी लाभ का हकदार है। कानून।

Leave a Reply

Your email address will not be published.