Categories
News

ए’क सा’थ इत’नी लड़’कियों के सा’थ कर’ता है से’क्स, 79 सा’ल का ये फै’शन डिजा’इनर अ’ब त’क क’र चु’का.. दे’खें

हिंदी खबर

कना’डा से ए’क ऐ’सा मा’मला उजा’गर हु’आ है ज’हा ए’क 79 सा’ल का फै’शन डिजा’इनर मु’गल पीट’र जे. नाय’गार्ड क’ई सा’लों से लड़’कियों को फै’शन इंड’स्ट्री में एं’ट्री दिला’ने का झां’सा दिला’कर उ’नके सा’थ यौ’न शो’षण औ’र रे’प कर र’हा था। य’ही न’हीं उसप’र से’क्स ट्रैफि’किंग के भी गं’भीर आ’रोप हैं।

पै’सों का ला’लच दे’कर करा’ता था गल’त का’म

इ’स माम’ले में अभि’योक्ता का कह’ना था कि पीट’र ने नाय’गार्ड ग्रु’प के प्रभा’व औ’र सं’साधनों का इस्ते’माल कर’ते हु’ए क’ई महि’लाओं औ’र टीने’जर्स को शिका’र बना’या है। अभि’योक्ता ने आ’गे ब’ताया कि व’ह महिला’ओं को कै’श, मॉड’लिंग औ’र ए’क शान’दार लाइफ’स्टाइल का स’पना दि’खा क’र उ’नके सा’थ यौ’न शोष’ण कि’या क’रता था। सा’थ ही इ’न लड़’कियों को अप’ने दो’स्तों औ’र बिज’नेस एसो’सिएट्स के लि’ए भी भेज’ता था। पी’टर के चंगु’ल में य’ह लड़’कियां ज्या’दा फंस’ती थी जो आ’र्थिक रू’प से ठी’क न’हीं थी।

पा’र्टियों में लड़’कियों के सा’थ ज़ब’रदस्ती

आ’पको ब’ता दें, कि पीट’र लॉ’स एजें’लेस औ’र बाहा’मास ने ऐ’सी पा’र्टियां क’राया कर’ता था जिस’के बा’रे में आ’पने सो’चा भी न’ही हो’गा, ले’किन उन’की पार्टि’यों में व’ह स’भी सुवि’धाएं हो’ती थीं। जै’से स्पा सर्वि’स, ड्रिं’क्स, ड्र’ग्स औ’र खा’ने का स्पेश’ल इंतजा’म शा’मिल है। इ’न पा’र्टियों में लड़’कियों के सा’थ ज़ब’रदस्ती यौ’न शो’षण कि’या जा’ता था। जि’समें उन’से दो’स्त औ’र ए’सोसिट्स शामि’ल हो’ते थे।

50 सा’ल पह’ले शु’रू हु’ई थी कंप’नी

ब’ता दें, कि पी’टर ने अ’पनी कं’पनी की शुरुआ’त 50 सा’ल पह’ले कना’डा में की थी। इ’स कंप’नी का ना’म नाय’गार्ड इंटरनेश’नल था। य’ह ए’क स्पो’र्ट्स मैनु’फेक्चरेर कंप’नी थी। जिस’के नॉ’र्थ अमे’रिका में अ’ब 170 स्टो’र्स खु’ल चु’के हैं. इ’सी सा’ल फर’वरी में उन’के लॉ’स एजें’लेस वा’ले घ’र औ’र न्यूयॉ’र्क में स्थि’त कॉर’पोरेट हेड’क्वार्टर प’र रे’ड म’री ग’ई थी। जि’सके बा’द पी’टर ने कंप’नी से इस्ती’फा दे दि’या था।

द’र्ज हु’आ FIR

जि’सके बा’द ही उन’पर 10 महि’लाओं ने उन’के खि’लाफ FIR द’र्ज क’राई थी। इ’न स’भी ने पी’टर प’र आ’रोप ल’गाया था कि व’ह कै’श औ’र मॉड’लिंग के प्रलो’भन के के बा’द उन्हों’ने क’ई टीने’जर्स औ’र लड़’कियों के सा’थ रे’प कि’या है। ले’किन पी’टर ने अप’ने उ’पर ल’गे सा’रे आरो’पों को न’कार दि’या है। मंग’लवार को व’ह क’नाडा के विनि’पेग श’हर के ए’क को’र्ट में पे’श हु’ए थे जि’सके बा’द उ’न्हें कस्ट’डी में ही र’हने का ऑ’र्डर दि’या ग’या है।