Categories
Other

पंजाब में एयरफोर्स का मिग-29 फाइटर प्लेन हुआ क्रैश, हादसे में पायलट की जान बची, देखें VIDEO

भारतीय वायुसेना का एक फाइटर प्लेन पंजाब के आदमपुर में क्रैश हो गया है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस हादसे में फाइटर प्लेन का पायलट सुरक्षित है. इस फाइटर प्लेन ने जालंधर एयर बेस से उड़ान भरी थी और ये प्लेन जिस जगह क्रैश हुआ वो खाली खेत था जिसकी वजह से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है. ये भी बता दें कि लड़ाकू विमान में क्रैश के बाद आग लग गई और धुएं की लपटें देखी जा रही थी.

भारतीय वायुसेना के अधिकारियों ने बताया कि एक मिग-29 लड़ाकू विमान पंजाब के होशियारपुर जिले के पास क्रैश हो गया. पायलट ने कूदकर अपनी जान बचाई. भारतीय वायुसेना ने जानकारी दी है कि इस मिग-29 एयरक्राफ्ट ने जालंधर के एयरबेस से उड़ान भरी थी ये एक ट्रेनिंग मिशन पर था. एयरक्राफ्ट में तकनीकी खराबी आ गई और पायलट विमान को नियंत्रित नहीं कर पा रहा था लिहाजा उसने खुद को विमान से बाहर निकाल लिया. इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

फाइटर प्लेन ने जालंधर के जिस एयरबेस से उड़ान शुरू की थी वहां मिग-29 सहित अन्य लड़ाकू विमान भी होते हैं और इनकी उड़ानें वहां से भरी जाती हैं. जो फाइटर प्लेन क्रैश हुआ वो मिग-29 विमान था. घटना की जानकारी मिलने के बाद आसपास के लोग भारी संख्या में दुर्घटनास्थल पर एकत्रित हो गए और अभी इस हादसे की बहुत ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है. स्पेशलिस्ट की टीम के पहुंचने के बाद सारी स्थिति की विस्तार से जानकारी मिल पाएगी. खेत में फाइटर प्लेन के गिरने के बाद आग लग गई और इसके धुएं की लपटें दूर तक देखी जा सकती थीं. इस घटना के बाद इलाके में हलचल मच गई.