Categories
News

भौका’ली वकील का हाईटेक फ’र्जीवाड़ा: CM के फ’र्जी लेटर से ह’थियाई नौकरी, जांच में खुला खेल….

खबरें

उसने आवेदनपत्र के साथ मु’ख्यमंत्री यो’गी आ’दित्य’ना’थ और बीजेपी के त’त्काली’न प्रदे’श अध्’यक्ष म’हेंद्र ना’थ पां’डेय का सं’स्तुति’प’त्र भी लगाया था.
बाराबंकी के रहने वाले एक वकील पर ह’जरतगं’ज को’तवा’ली में के’स दर्ज हुआ है. अ’धिव’क्ता का नाम राकेश कुमार अवस्थी है और उस पर मु’ख्यमं’त्री योगी आ’दित्यना’थ के फ’र्जी लेटरपैड पर नि’युक्ति के लिए सं’स्तुति करने के आरो’प है. इंस्पे’क्ट’र अं’जनी कुमार पांडेय का कहना है कि अधिवक्ता ने कें’द्रीय ना’रको’टि’क्स ब्यूरो में विशे’ष लोक अ’भियोज’क की नियुक्ति के लिए फ’र्जी सं’स्तुति’प’त्र बनाया था. ना’रको’टि’क्स विभा’ग की तरफ से इस मा’मले में पहले ही म’हानग’र कोत’वाली में ए’फ’आ’ईआ’र कराई जा चुकी है.

वि’शेष लोक अ’भियोज’न की नि’युक्ति के लिए था आ’वेदन
शासन के आदेश पर अधिवक्ता राकेश अवस्थी के खि’लाफ धोखाधड़ी और फर्जी द’स्तावे’जों के आ’रोप में मा’मला द’र्ज किया गया है. बाराबंकी के सिविल ला’इंस निवा’सी अधि’वक्ता ने कें’द्रीय ना’रको’टिक्स ब्यू’रो के उप ना’रकोटिक्’स आयुक्त कार्यालय में विशेष लोक अ’भियोज’न की नियु’क्ति के लिए आवेदन किया था. उसने आवेदनपत्र के साथ मु’ख्यमं’त्री योगी आ’दित्य’ना’थ और बी’जेपी के त’त्काली’न प्र’देश अध्यक्ष म’हेंद्र ना’थ पां’डेय का सं’स्तुति’पत्र भी लगाया था.

3 जून को हो गई थी नि’यु’क्ति
ना’रको’टि’क्स ब्यूरो ने 3 जून 2019 को राकेश अवस्थी को नियुक्ति भी दे दी. इस बीच जांच के दौरान जब सीएम कार्यालय से सि’फारि’शी चिट्ठी के बारे में पूछा गया तो पूरा फ’र्जीवा’ड़ा खुल गया. 3 सितंबर 2020 को ब्यूरो ने मु’ख्यमं’त्री का’र्या’लय से इस बाबत सूचना मांगी, जिसमें संस्तुति पत्र को फर्जी बताया गया. इसके बाद ब्यूरो के उ’पनिरीक्ष’क ने महा’नगर को’तवाली में राकेश अवस्थी के खि’लाफ FI”R दर्ज कराई. इसी बीच शा’सन ने ह’ज’रतगं’ज को’तवा’ली में अ’धिव’क्ता के खि’ला’फ ए’फ’आई’आ’र दर्ज कराने का आ’देश दिया.