Categories
Other

Exclusive: नि’र्भ’या के ‘गुमनाम’ दोस्त पर हुआ चौंकाने वाला नया खुलासा

देश की बेटी नि’र्भ’या को इं’सा’फ दिलाने में गोरखपुर के अधिवक्ता पुत्र उसके दोस्त अवनींद्र की अहम भूमिका रही है. एकलौते चश्मदीद गवाह दोस्त ने ना सिर्फ दोस्ती निभाई बल्कि आ’रो’पि’यों को फां’सी तक पहुंचाने में भी उसकी गवाही अहम कड़ी साबित हुई थी. एक तरफ नि’र्भ’या के गु’न’हगा’रों की फां’सी की तैयारियां अंतिम चरण में हैं, वहीं, दोस्त के बारे में भी चौं’का’ने वाला खु’ला’सा हुआ है.

नि’र्भ’या के गुना’ह’गा’रों के लिए लड़ने वाला दोस्त खुद इतना टूट गया था कि उसके परिवार को संभालने में चार साल का समय लग गया. किसी तरह से उसे इस सदमे से बाहर निकाला गया और फिर तीन साल पहले उनकी शादी करा दी गई. अब दो साल के बेटे और पत्नी के साथ एक प्राइवेट कंपनी में इंजीनियर के पद पर विदेश में कार्यरत हैं. मगर अवनींद्र के मन में भी यही इच्छा रहती है कि आ’रो’पि’तों को कड़ी सजा मिले.

आपको बता दें कि काफी लंबे समय तक अवनींद्र ने गुमनामी की जिंदगी बताई थी. उनके पिता भानू प्रकाश पांडेय घटना का जिक्र होते ही भावुक हो जाते हैं. उनका कहना है कि किसी के लिए कहना और सुनना आसान होता है मगर जो घटना हुई और उस रात का पता चला, तब हम लोगों की स्थिति क्या थी उसे शब्दों में बयां नहीं कर सकते हैं। किसी तरह से बेटे को उभारा।

काफी लंबे समय तक अवनींद्र ने गुमनामी की जिंदगी जी। पिता भानू प्रकाश पांडेय घटना का जिक्र होते ही भावुक हो जाते हैं। उनका कहना है कि किसी के लिए कहना और सुनना आसान होता है मगर जो घटना हुई और उस रात का पता चला, तब हम लोगों की स्थिति क्या थी उसे शब्दों में बयां नहीं कर सकते हैं। किसी तरह से बेटे को उभारा।

One reply on “Exclusive: नि’र्भ’या के ‘गुमनाम’ दोस्त पर हुआ चौंकाने वाला नया खुलासा”

Leave a Reply

Your email address will not be published.