Categories
News

पति रहता है बाहर, पत्नी को दोस्त कर रहा…..देखें तस्वीर👇

खबरें

लाइफ में चाहे व्य’क्ति रि’लेश’नशि’प के किसी भी स्टे’ज में हो, उसे कभी न कभी किसी से आ’कर्ष’ण म’हसू’स हो सक’ता है। इस स्थि’ति में फर्क इस बात से पड़ता है कि व्य’क्ति उस अ’ट्रैक्श’न के प्रति कैसे रि’ऐक्ट करेगा? अगर वह इसे इ’ग्नोर कर देता है, तो जाहिर सी बात है कि उसकी लाइ’फ जैसी चल रही थी, वैसी ही चलती रहेगी। अगर उ’सने इसे लेकर आगे बढ़ने के बारे में सोचा, तो उसे अप’नी जिं’दगी और अन्य रि’श्तों में आने वाले स’भी तरह के चै’लेंज और ब’दला’वों के लिए तै’यार रहना होगा। यह स्थि’ति उस व्य’क्ति के साथ भी आ स’कती है, जो पहले से शा’दीशु’दा हो।

एक महिला ने अपनी आपबीती शेयर करते हुए रि’लेशनशि’प एक्सप’र्ट से आकर्षण से जुड़ा सवाल किया था। उसने लिखा था, ‘मैं एक शा’दीशु’दा महिला हूं और मेरे पति ज्यादा’तर समय विदेश में ही रहते हैं। मैं यहां पर अपनी बेटी के साथ रहती हूं। मेरे पति के एक दोस्त हैं, जो हमारी काफी मदद करते हैं और ख्या’ल रखते हैं। जब भी हमें ज’रूरत हो, वह हमे’शा हमारे साथ मौ’जूद रहते हैं।

मैं उनसे या किसी भी अन्य पुरुष से शा’री’रिक संबं’ध नहीं चाहती हूं। लेकिन इस दोस्त के लिए मेरे मन में फी’लिंग्स बढ़ने लगी हैं और मैं चाहती हूं कि वह भी मुझे प्या’र करें। मैं ये कैसे पता लगा सकती हूं कि वह भी मेरी जैसी ही फी’लिं’ग्स फील करते हैं? ‘

इस सवाल का ए’क्सप’र्ट ने जवाब दिया था। ‘यह कहना कि आपकी वि’श है कि वह व्यक्ति भी आपको प्यार करे, इसी से पता चलता है कि आप पहले ही उनके प्यार में पड़ चुकी हैं। आप जिस स्थिति में हैं, उ’समें अ’केला’प’न म’हसूस करना और ल’व ऐंड अफेक्शन पाने की इच्छा रखना काफी नॉर्मल है। हालांकि, फि’जिक’ल हो या इ’मोशन’ल, चीटिंग-चीटिंग ही हो’ती है।’ इसके बाद ए’क्सप’र्ट ने पति से बात करने की भी सलाह दी थी।

पति से शे’यर करें फी’लिंग्स

‘आप अपने पति से अपनी फी’लिंग्स शेयर कर बताएं कि आपको कि’तना अ’केलाप’न और खा’लीपन महसूस होता है। लॉन्ग डि’स्टेंस रि’ले’शन’शि’प व शादी को हे’ल्दी और हैपी बनाए रखने के लिए वह क्या स’लाह देते हैं, यह भी जा’नना चाहिए। मैं जहां तक समझ पा रहा हूं, आपके लिए पति का दो’स्त फि’लहा’ल जिंद’गी में म’जबूत पिलर की तरह है।

लॉ’न्ग डि’स्टेंस रि’ले’शनशि’प में ‘जा’न’ डाल देंगे ये रो’मांटि’क तरीके

हालांकि, आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि वह आपके पति का दोस्त है और यह काफी हद तक संभव है कि वह अपनी दो’स्ती और उसके प्रति अपनी ई’मानदा’री के चलते आपके लिए यह सब कर रहा हो।’

लॉ’न्ग डिस्टेंस रि’लेशनशिप में बढ़ते हैं ची’टिंग के के’स

एक स्टडी के मुताबिक, लॉ’न्ग डि’स्टेंस रि’लेशन’शिप में रहने वाले क’पल्स के बीच नॉर्म’ल क’पल्स से ज्या’दा ची’टिंग के केस देख’ने को मिलते हैं। ऐसा और फि’जिक’ल दूरी के कारण होता है। किसी भी व्य’क्ति की रिश्ते से कुछ आ’शाएं होती हैं।

ऐसे में अगर उनका साथी दूर चले जाए, तो अपनी इन इमोशनल नीड्स से वह कुछ समय तक तो समझौता कर लेते हैं, लेकिन बाद में उन्हें इससे डील करने में मु’श्किल होने लगती है। ए’क्सपर्ट्’स की मानें, तो लॉ’न्ग डि’स्टेंस रिलेशनशिप क’पल्स के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है क’म्यूनिके’श’न बनाए रखना और एक निश्चित समय पर एक-दूसरे से मिलना।