Categories
Other

धोनी के संन्यास पर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया ये बड़ा बयान, कहा- ‘यह एक…’

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट को नयी ऊँचाइयों पर पहुँचाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने इसका ऐलान किया. टेस्ट क्रिकेट से एमएस धोनी पहले ही संन्यास का ऐलान कर चुके थे. 2019 वर्ल्ड कप के बाद से ही धोनी क्रिकेट के मैदान से दूर थे. इस दौरान कई बार उनके सन्यास की अटकलें लगती रही. लेकिन आखिरकार उन्होंने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर ही दिया.

 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से शनिवार को संन्यास लेने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है।गांगुली ने बीसीसीआई के एक बयान में कहा, ” यह एक युग का अंत है। वह क्या शानदार खिलाड़ी रहे भारत और विश्व कप क्रिकेट के लिए। उनकी कप्तानी की क्षमता एक दम के अलग ही थी ऐसी कि जिसकी बराबरी करना बहुत मुश्किल होगा, खासकर क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में।”

उन्होंने कहा, ” शुरूआती करियर में वनडे में उनकी बल्लेबाजी ने हर किसी को रोमांचित किया। हर अच्छी चीज का अंत होता है और यह बिल्कुल शानदार रहा है। उन्होंने विकेटकीपरों के आने और देश के लिए पहचान बनाने के लिए मानक तय किए हैं। वह मैदान पर बिना किसी मलाल के अलविदा कहेंगे। उनके जैसी नेतृत्व क्षमता मुश्किल से मिलती है। उनका एक शानदार करियर रहा है। मैं उन्हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं।”