Categories
News Other

राजस्थान से गायब हुआ गहलोत का जादू? बीजेपी ने……

खबरें

देशभर में हो रहे अलग अलग चुनावों में कांग्रेस को एक के बाद एक बड़ा झटका लग रहा है. राहुल गाँधी की तमाम कोशिशों के बाद भी कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें थमने का नाम नही ले रही हैं. एक तरफ एक के बाद एक बड़ा नेता कांग्रेस छोड़ बीजेपी समेत अन्य पार्टियों के दामन थाम रहे हैं वहीँ दूसरी ओर कांग्रेस को चुनावों में करारी का सामना करना पड़ रहा है.

जानकारी के लिए बता दें बिहार में हुए विधानसभा चुनाव के साथ कई राज्यों में हुए विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस को बड़ी हार का सामना करना पड़ा था. इसी बीच अब राजस्थान से बड़ी खबर आ रही है, जिसे जानने के बाद कांग्रेस को बड़ा झटका लगेगा.

दरअसल राजस्थान में हुए पंचायत चुनावों और जिला परिषद के चुनावों में सुबह से आगे चल रही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. राजस्थान के 21 जिलों से शाम तक 3693 पंचायत समिति सदस्यों के परिणाम घोषित किये जा चुके हैं. जिसमें से 1675 सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है वहीँ 1554 सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है.

गौरतलब है कि राजस्थान हुए इन चुनावों में 221 सीटों पर निर्दलीय और अन्य ने जीत हासिल की है. वहीँ जिला परिषद चुनावों में 142 सीटों के परिणाम घोषित हो चुके हैं, जिसमें से 78 पर बीजेपी ने और 62 पर कांग्रेस ने सीटें जीत ली है. राज्य में एक बार फिर से भाजपा ने अपनी शानदार जीत का परचम लहराया है.