Categories
ज्योतिष

बिना एक रुपया खर्च करे पता लगाएं गर्भ में पल रहा शिशु लड़का है या लड़की..

ज्योतिष

गर्भ में पल रहे शिशु के लिंग का पता लगाना गैरकानूनी है। लेकिन हम जो तरीका आपको बताने जा रहे हैं, वे तो एक मान्यता है। मानो तो सब कुछ ना मानों तो कुछ नहीं। झारखंड में एक ऐसा इलाका है, जहां आप बिना एक रूपया खर्चे इस बात का पता लगा सकते हैं कि गर्भ में लड़का है या लड़की। कहते हैं कि झारखंड के लोहरदगा स्थित खुखरा गांव में एक ऐसी पहाड़ी है जो गर्भ में पल रहे नवजात लड़का है या लड़की के बारे में बता देती है। ये मान्यता यहां चार सौ साल पहले नागवंशी राजाओं के शासन काल से चली आ रही है। लोगों के मुताबिक ये पर्वत बीते 400 सालों से लोगों को उनके भविष्य के बारे में जानकारी दे रहा है। इस पर्वत के प्रति लोगों की बहुत श्रद्धा है।

लोगों का कहना है कि इस पहाड़ी पर चांद के आकारी की आकृति बनी हुई है जो नवजात शिशु के लिंग के बारे में बताती है। कहते हैं कि गर्भवती महिला एक निश्चित दूरी से पत्थर को इस पहाड़ी पर बने चांद की ओर मारती है। अगर पत्थर चंद्रमा के आकार के ठीक बीच में जाकर लगा तो यह समझा जाता है कि पेट में लड़का है और अगर वह पत्थर चंद्रमा के बाहर लगे तो माना जाता है कि पेट में पल रही नवजात लड़की है। हालांकि, गर्भ में पल रहे शिशु के लिंग

का पता लगाना गैर कानूनी है, इसका तरीका चाहे कोई भी हो। हमारा मकसद यहां मात्र उस मान्यता के बारे में बताना है जो वर्षो से चली आ रही है।