Categories
Other

पाकिस्तान में करतारपुर साहिब दर्शन करने गई भारतीय सिख लड़की, तीन दिन बाद मिली

तीन दिन पहले गुरुद्वारा करतारपुर साहिब दर्शन के लिए गए एक जत्थे से गायब हुई सिख लड़की आज सुबह मिल गई. देर रात सोमवार को अकाली नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट कर बताया कि हरियाणा निवासी यह लड़की किसी पाकिस्तानी युवक से मिलने गई थी. पाक रेंजरों ने उसे देखकर अपने संरक्षण में लिया है. इस सिलसिले में पाकिस्तान पुलिस ने लाहौर और फैसलाबाद से चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें कि गुरु नानक देव की 550वीं वर्षगांठ के अवसर पर 9 नवंबर से पाकिस्तान द्वारा खोले गए करतारपुर गलियारे के रास्ते भारत से रोजाना हजारों श्रद्धालु दर्शन के लिए वहां जा रहे हैं हरियाणा की ये लड़की 3 दिन पहले करतारपुर साहिब दर्शन करने के लिए गई थी. लेकिन सुचना में ये पता चला कि ये लड़की पाकिस्तान जाने से पहले गायब हो गई थी, बाद में पता चला कि लड़की को कुछ लड़कें बहका कर अपने साथ ले गए थे.

अकाली नेता मनजिंदर सिंह ने अपने ट्वीट में ये भी लिखा कि पाकिस्तान में सिख और हिंदु लड़कियों को लव-जिहाद के नाम पर जाल में फंसाया जाता है बाद में फिर उसे खुद को इस्लामिक मज़हब में परिवर्तित करने के लिए मजबूर करते है.अंत में उन्होंने कहा कि पाक करतारपुर साहिब दर्शन करने आने वाले सभी श्रध्दालु सतर्क रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.