Categories
News

अगर आप भी शरीर के इन अंगों पर जिसने पहने सोना, तो पक्का है आपका…….

खबरें

हम सभी को सोना पहनना बहुत पसंद होता हैं. ख़ास कर कि महिलाओं को सोने से बने जेवरात पहनने का अत्यधिक शौक होता हैं. लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि सोने को यदि गलत तरीके से पहना जाए तो वो आपको आबाद करने की बजाए बर्बाद भी कर सकता हैं. भारतीय ज्योतिष के अनुसार हमारे शरीर में कुछ ऐसे भाग होते हैं जहाँ हमें भूलकर भी सोना नहीं पहनना चाहिए.

शरीर के इन अंगो में ना पहने सोना
1.पैर में: बदलते जमाने के चलते कई लोग पैरों में सोने की बिछिया या पायल पहनते हैं. आपको बता दे कि पैर में सोना पहनने से यह यह दाम्पत्य जीवन में परेशानियों का कारण बनता हैं. जो स्त्रियाँ पैर में सोना पहनती हैं उनका दाम्पत्य जीवन दुखी रहता हैं और साथ ही रिश्तों के ज्यादा दिन तक बने रहने के चांस भी कम हो जाते हैं. पैर में सोना पहनने का दूसरा नुकसान यह हैं कि इससे आपकी सेहत पर नकारात्मक असर पड़ता हैं. कई औरते पैरो की सुन्दरता बढ़ाने के लिए पैरो में सोना पहन लेती हैं. लेकिन ऐसा करने से सोने का अनादर होता हैं और वो आपके लिए नुकसान के अलावा और कुछ नहीं लाता हैं.

बाए हाथ में: कई लोग सोने से बना ब्रेसलेट पहनना पसंद करते हैं. यह ब्रेसलेट हाथ में पहनने से हाथो की सुन्दरता तो बढ़ जाती हैं लेकिन इसे गलत हाथ में पहनने से हमारे ग्रहों की स्थिति ख़राब हो जाती हैं. इसलिए जब भी आप हाथ में सोना पहने तो बाए हाथ यानी कि उलटे हाथ में ना पहने बल्कि दाए यानी सीधे हाथ में पहने. आपको बता दे कि जो लोग उलटे हाथ में सोना पहनते हैं उनके जीवन में दुः’ख और बा’धाओं का पहाड़ खड़ा हो जाता हैं और वो कभी शान्ति से अपनी जिंदगी नहीं जी पाता हैं.

गर्भवती और बुढी महिलाएं: शास्त्रों के अनुसार गर्भवती महिला और बूढी औरतों को कम से कम सोना धारण करना चाहिए. आपको पूरी तरह से सोना पहनने की मनाही नहीं हैं. लेकिन कोशिश करे कि जब आवश्यकता हो तभी आप सोना पहने. कभी कभार सोना पहनने पर भी इस बात का ध्यान रखे कि आप जरूरत से ज्यादा सोना ना पहने. इस नियम का पालन ना करने से संतान सुख नहीं मिलता हैं.
दोस्तों इसके अलावा एक और बात का ध्यान रखे कि सोने से बनी चीजों को हमेशा लाल कपड़े से ढक कर ही अपनी तिजोरी या अलमारी में रखे. सोने को कभी भी खुला नहीं छोड़े वरना सोना आपके पास ज्यादा दिन तक नहीं टिकेगा.