Categories
News

सो’ना हुआ स’स्ता: बहुट तेजी से आई दाम में गि’रावट, जानिए आज का…..

ताजा खबर

नई दिल्ली: त्योहा’री सीजन से पहले सोने और चां’दी की की’मतों में गि’रावट द’र्ज की जा रही है। गुरुवा’र को एक बार फिर से सोने की कीम’त में कमी आई है। बता दें कि ये लगा’तार तीसरा दिन है, जब सोने की वाय’दा कीमत लुढ’की है। वहीं इस दौरा’न चांदी के दामों में भी गिराव’ट आई है। एमसी’एक्स पर आज दिसं’बर के सोने का वा’यदा भाव 0.15 फीस’दी गि’रावट के साथ प्रति दस ग्रा’म 49 हजार 971 रुपये पर ट्रें’ड कर रहा है।

दीवाली तक कितनी रहेगी सोने की कीम’त?

भा’रत में अ’क्टूबर महीने की शुरूआ’त के साथ ही फे’स्टिव सी’जन की भी शुरूआ’त हो चुकी है। त्योहा’री सीज’न के दौरा’न लोग काफी ज्या’दा सोने चां’दी की खरीदा’री करते हैं। दीवा’ली में सोने की मां’ग काफी ज्या’दा ब’ढ़ जाती है। बता’या जा रहा है कि आने वाले स’मय में सो’ने-चां’दी की कीम’तों में उता’र- च’ढ़ाव जारी रह सकता है। लेकिन दिवा’ली तक इन’की कीम’तों में ज्या’दा तेजी या गिरा’वट के आ’सार नहीं हैं।

एक्सप’र्ट्स के मुता’बिक, सोने का भा’व अभी ऊंचा’ई से गिरक’र 50 हजा’र रुपये के दा’यरे में है, जब’कि चां’दी 60 हजा’र रुपये के दाय’रे में है। दिवा’ली तक सो’ने और चां’दी की कीम’तों में कोई बड़ी ते’जी या बड़ी गिरा’वट की संभा’वना नहीं है। दिवा’ली पर सो’ने का दाम 50 से 52 ह’जार रुप’ये प्र’ति दस ग्रा’म की रें’ज में र’हने की संभा’वना है।