Categories
Other

गूगल ने ‘कोरोना वॉरियर्स’ को किया सम्मानित, इस अंदाज में कहा- थैंक्यू

भारत में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. देश में अब तक मरीजों की संख्या 14000 के पार पहुंच चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में इसके 11906 केस सामने आ चुके हैं. वहीं 480 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. इसमें से 1991 लोगों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है. संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे है.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते जारी लॉकडाउन के बीच गूगल हर रोज उन कोरोना वॉरियर्स का धन्यवाद कर रहा है, जो लॉकडाउन के बावजूद लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं. गूगल ने डूडल की खास सीरीज बनाई है, जिसके तहत वह इस महामारी में भी लोगों की मदद करने वाले लोगों का सम्मान कर रहा है.

गूगल ने आज एक बार फिर खास Doodle बनाया है. अभी तक गूगल हर दिन अलग अलग प्रोफेशन के लोगों के सम्मान में डूडल बना रहा था, आज गूगल इन सभी लोगों का एक साथ डूडल बनाकर इन्हें सम्मान दिया है. अपने इस स्पेशल डूडल में गूगल ने फूड वर्कर्स, पैकिंग एंड शिपिंग वर्कर्स, पब्लिक ट्रांसपोर्टर्स, ग्रोसरी वर्कर्स, टीचर्स, सफाईकर्मी को जगह देकर उनका सम्मान करते हुए उनका धन्यवाद किया है. गूगल ने G लेटर के बाद इन सभी के कैरेक्टर को जगह दी है इसके बाद GLE लिखा है.

आपको बता दें कि गूगल कोरोना वायरस को लेकर कई खास डूडल बना चुका है. इससे पहले गूगल ने टीचर्स, फूड सर्विस वर्कर्स, लोगों तक जरूरत का सामान पहुंचा रहे पैकेजिंग, शिपिंग और डिलीवरी वर्कर्स को सम्मान दिया था. इसके अलावा कोरोना वायरस से निपटने में अहम भूमिका निभा रहे डॉक्टर्स और नर्सेज के लिए अलग-अलग खास डूडल बनाकर उन्हें थेंक्स कहा था. साथ ही एक डूडल के जरिए कोरोना वायरस से बचने के लिए जरूरी टिप्स भी बताए थे.