Categories
News

टाइट जीन्स पहनने वाली लड़कियां जरुर पढ़े ये खबर, नहीं तो…..

खबरें

आ’जकल लड़’कियां फैश’न के पीछे इतनी पा’गल हो गयी है कि अप’नी से’हत को ताक पर रख देती है जि’सके का’रण उन्हें कई स’मस्या’ओं का सा’मना करना पड़ता है। कुछ ल’ड़कि’यां स्टा’इलि’श दिखने के लिए स्किन टा’इट जीं’स पह’नना पसं’द करती है। लेकिन आ’पको इससे होने वाले कुछ नुक’सान के बारे में जा’नना चाहिए।

टा’इट जीं’स पहनने के नु’कसान
इसके कारण ल’ड़कियों को कमर से संबंधित परे’शा’नि’यों का सामना करना पड़ सकता है। बहुत ज्यादा टाइट जीं’स पूरा दिन पहने रहने से क’मर दर्द के अलावा धीरे-धीरे स्लि’प डि’स्क होने के आसार भी बढ़ जाते हैं।

इससे वे’रिको’ज वै’न बी’मारी होने की आ’शंका रहती है, जिसमें बढ़ी हुई न’सें, जो अ’मूम’न पर पैरों और त’लवों में दि’खती हैं। इसके अलावा टा’इट जीं’स की व’जह से पै’रों में ऐं’ठ की स’मस्या भी बढ़ सक’ती है।

टा’इट जीं’स पहनने से श’रीर में खू’न का संचा’र अ’वरु’द्ध हो सकता है, जिससे कई अन्य स’मस्या’एं हो सकती है। न’सों में ब्लॉ’के’ज की स’म’स्या बढ़ स’कती है।

टा’इट जीं’स पहनने से ग’र्भाशय का सं’कुच’न और बां’झपन की आशं’का भी बढ़ सकता है। साथ ही टाइ’ट होने की वजह से पेट पर का’फी जोर पड़ता है जो आगे च’लकर स’मस्या उ’त्पन्न कर सकता