Categories
Other

अभी अभी सरकार ने 28 फरवरी तक लगाया लॉ’कडाउन, जारी किया……….

खबरें

राजकोट में लगाया जा रहा है। यह आज आ’धी रा’त से 28 फरवरी तक लागू रहेगा। को’रो’ना के बढ़ते मा’मलों की वजह से ना’इट क’र्फ्यू लगाया जाता रहा है। गुजरात के ए’डिशन’ल ची’फ से’करे’ट्री पंकज कुमार ने बताया कि यह आ’धी रा’त से शुरू होकर सुबह 6 बजे तक ला’गू रहेगा।

बता दें कि गुजरात में को’रो’ना वाय’रस सं’क्रम’ण के 247 नए माम’ले सामने आए, जिसके बाद कुल माम’ले बढ़कर 2,65,244 हो गए। विभाग की ओर से जारी एक वि’ज्ञप्ति में बताया गया कि म’हा’मा’री से एक और म’रीज की मौ’त हो गई जिससे मृ’तकों की संख्या 4,401 पर पहुंच गई। विभाग के अनुसार, अब तक राज्य में को’विड-19 के 2,59,104 म’रीज ठीक हो चुके हैं और वर्तमान में 1,739 मरी’ज उपचा’रा’धीन हैं। गुजरात में 317 बूथों पर रविवार को 6,983 लाभार्थियों को को’विड-19 का टी’का दिया गया। राज्य में अब तक 7,91,602 लोगों को टी’का दिया जा चुका है।

राज्य में बढ़ते कोरो’ना वा’यरस के प्रको’प को लेकर सरकार ए’क्शन मो’ड में नजर आ रही है. बीते कुछ दिनों में गुजरात सरकार ने म’हामा’री को लेकर कई बड़े फै’सले लिए. हाल ही में राज्य सरकार ने स्कूल दो’बारा खोले जाने के फै’सले को वापस लिया है. पहले सरकार ने कहा था कि राज्य में आगामी 23 नवंबर से स्कूल और कॉलेज खुल जाएंगे, लेकिन फि’लहाल इसे टा’ल दिया गया है. सर’कार ने फि’लहाल नई तारीखों की घो’षणा नहीं की है.

सूरत, वडोदरा राजकोट से पहले सरकार ने गुरुवार को अहमदाबाद में क’र्फ्यू लगाने का फैसला किया था. राज्य में दिवाली का त्योहार गुजरने के बाद कोरो’ना वा’य’रस सं’क्रम’ण के मा’मलों में इ’जा’फा देखा गया था.

अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) पंकज कुमार ने कहा कि गुजरात केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से 27 जनवरी को जारी को’विड-19 गा’इडला’इंस का फरवरी के शुरू से लेकर 28 तारीख तक स’ख्ती से पालन करेगा। उन्होंने कहा कि राज्य के चार म’हान’गरों- अ’हमदा’बाद, व’ड़ोदरा, सू’रत और रा’जकोट में ना’इट क’र्फ्यू प्रभावी रहेगा। लेकिन अब यह 28 फरवरी तक रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक होगा।