Categories
News

वाह री पुलिस, गाड़ी 15 हजार की, चालान ठोका 23000 का

गुरुग्राम नया मोटर व्हीकल एक्ट मंगलवार को देश में लागू होने के बाद सड़क के नियमों का उल्लंघन करते हुए एक युवक बहुत महंगा साबित हुआ। नियमों को तोड़ने के लिए, ट्रैफिक पुलिस ने इस युवक के लिए 23,000 रुपये के चालान को खारिज कर दिया। ऐसा कहा जाता है कि ट्रेन का मौजूदा मूल्य, जिसके लिए $ 23,000 का चालान बनाया गया था, केवल 15,000 रुपये है।

गुरुग्राम पुलिस ने दिल्ली के मदन नाम के इस युवक को लघु सचिवालय के पास हेलमेट पहनाकर गिरफ्तार किया। जब पुलिस ने कागज की जांच की, तो सजा की मात्रा बढ़ गई।

दरसअल, ड्राइवर ने बिना रजिस्ट्रेशन या लायबिलिटी इंश्योरेंस के वाहन को बिना लाइसेंस के चला दिया। साथ ही, उनके वाहन ने प्रदूषण मानकों का भी उल्लंघन किया। चालक ने भी हेलमेट नहीं पहना था। मोटर वाहन (संशोधन) अधिनियम 1 सितंबर को लागू हुआ। इसमें पहले भी कई बार जुर्माना बढ़ाया जा चुका है।

वाहन का मालिक, जो सदमे में था, मदन के अनुसार, इतना बड़ा चालान देखकर वह परेशान हो गया। उन्होंने कहा कि यह देखकर मुझे नींद आ गई थी। वास्तव में, मेरे पास उस समय कोई कार के कागजात नहीं थे। सब कुछ घर पर है, हालांकि। जब मैंने उन्हें दस्तावेजों को घर लाने के लिए कहा, तो पुलिस ने मुझे केवल 10 मिनट छोड़ दिया। मैं दिल्ली में रहता हूँ। मैं 10 मिनट में गुड़गांव कैसे लौट सकता हूं?

Leave a Reply

Your email address will not be published.