Categories
Other

निर्भया केस के दोषियों पर सजा की तैयारी शुरू, इस दिन चढ़ेंगे सूली पर

निर्भया केस के दोषियों को सजा देने की तैयारी शुरू हो चुकी है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, 16 दिसंबर को सभी को सजा दी जा सकती है. जिस जगह पर फांसी देनी है, वहां साफ़-सफाई का काम भी शुरू हो गया है. बता दें कि एक दोषी विनय शर्मा की तरफ से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास दाखिल की गई दया याचिका को गृह मंत्रालय ने नामंजूर करने की सिफारिश की है. गौरतलब है कि हैदराबाद की डॉक्टर मामला सामने आने के बाद निर्भया के दोषियों को सजा देने की मांग ने जोर पकड़ ली है. इस बीच, खबर है कि मामले के दोषी पवन को मंडोली जेल से तिहाड़ शिफ्ट किया गया है.


आपको बता दें कि निर्भया केस मामले में में छह दोषियों में से एक की जेल में ही जान जा चुकी है, जबकि एक नाबालिग दोषी सजा काटकर जेल से बाहर आ चुका है. बचे चार दोषियों की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित है. इस वजह से उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई नहीं की जा सकी है. उम्मीद है कि गृह मंत्रालय की सिफारिश के बाद राष्ट्रपति जल्द ही दया याचिका पर फैसला लेंगे. ऐसे में अगर निर्भया कांड के गुनहगारों को सजा हुई तो माना जा रहा है कि मेरठ के पवन जल्लाद को ही इसकी जिम्‍मेदारी दी जाएगी. हालांकि, अभी तक आधिकारिक तौर पर पवन से इसके लिए संपर्क नहीं किया गया है.

पवन जल्लाद ने एक न्यूज चैंनल से एक्सक्लूसिव बातचीत करते हुए कहा कि निर्भया कांड के दोषियों को जल्द से जल्द फांसी देनी चाहिए. उन्होंने कहा था कि ऐसे अति निंदनीय कांड के गुनहगारों को फांसी ही देनी चाहिए, ताकि दूसरे लोगों भी इसको देखकर डर जाएं. उनके मन में भी ऐसा अपराध करने से पहले फांसी का खौफ रहे.

7 replies on “निर्भया केस के दोषियों पर सजा की तैयारी शुरू, इस दिन चढ़ेंगे सूली पर”

Leave a Reply

Your email address will not be published.