Categories
News

अ’भी अ’भी हा’थरस के’स में हु’यी अब’तक की स’बसें ब’ड़ी का’र्यवाही, सी’एम यो’गी ने…..

ताजा खबर

हाथ’रस कां’ड प’र चौत’रफा घि’री यो’गी सर’कार ने व’हां के एस’पी, डीएस’पी व इंस्पे’क्टर नि’लंबित को निलं’बित क’र दि’या है। इस’के अ’लावा सं’बंधित पु’लिसकर्मियों का ना’र्को टे’स्ट भी कि’या जा’एगा। सू’त्रों से मि’ली जान’कारी के मु’ताबिक मुख्यमं’त्री यो’गी आ’दित्यनाथ ने प्रा’थमिक जां’च रि’पोर्ट के आ’धार प’र मौ’जूदा एस’पी, डीए’सपी, इं’स्पेक्टर व कु’छ अ’न्य के खि’लाफ स’स्पेंशन की का’र्रवाई कर’ने के नि’र्देश दि’ए।हा’लांकि इ’स बा’त की प’हले से ही आ’शंका ज’ताई जा र’ही थी कि डी’एम प्र’वीण कुमा’र औ’र एस’पी वि’क्रांत वी’र प’र कार्र’वाई हो स’कती है औ’र हु’आ भी ऐ’सा ही।
व’हीं मुख्य’मंत्री यो’गी आदि’त्यनाथ ने हा’थरस में बी’ते दि’न के पू’रे घट’नाक्रम की रि’पोर्ट तल’ब की है। जि’ला व पु’लिस प्रशा’सन की भूमि’का के बा’रे में पू’रा ब्यो’रा मां’गा ग’या है।
इ’स बी’च हाथ’रस कां’ड प’र सी’एम यो’गी ने शुक्र’वार ने ट्वी’ट क’रके क’हा- ‘उ’त्तर प्रदे’श में माता’ओं-बह’नों के सम्मा’न-स्वाभि’मान को क्ष’ति पहुं’चाने का वि’चार मा’त्र रख’ने वा’लों का स’मूल ना’श सु’निश्चित है। इ’न्हें ऐ’सा दं’ड मिले’गा जो भ’विष्य में उ’दाहरण प्र’स्तुत करे’गा। य’ह ह’मारा सं’कल्प है-वच’न है।’
हा’थरस कां’ड बी’ते ती’न दि’न से सुर्खि’यों में हैं।

पी’ड़िता की मौ’त के बा’द लख’नऊ से ले’कर दि”ल्ली त’क सिया’सत ग’रमा ग’ई है। जि’स त’रह से स’भी विप’क्षी द’ल एक’जुट हो’कर यो’गी सर’कार प’र हम’लावर हैं उस’के बा’द इ’स बा’त का प’हले से अंदे’शा था कि सर’कार प’र इ’स मा’मले में का’र्रवाई करे’गी। भ’रोसेमंद सू’त्रों के अनु’सार मु’ख्यमंत्री खु’द पू’रे मा’मले प’र नज’र र’खे हु’ए हैं। दरअ’सल, रा’त में पीड़ि’ता का अं’तिम सं’स्कार क’राए जा’ने का माम’ला शा’सन के ग’ले की ह’ड्डी ब’न ग’ई थी।

जि’स तर’ह आ’नन-फा’नन में दे’र रा’त पीड़ि’ता का अं’तिम सं’स्कार कि’या ग’या उस’के बा’द ही प्रशा’सन की भूमि’का प’र स’वाल उठ’ने ल’गे थे। हाई’कोर्ट ने भी इ’सी को लेक’र नाराज’गी जता’ई है। शा’सन का को’ई भी अधि’कारी य’ह ब’ताने को तैया’र न’हीं है कि रा’त में अंति’म संस्का’र किस’के निर्दे’श प’र कि’या ग’या। सो’शल मी’डिया प’र वायर’ल हु’ए हाथ’रस डी’एम प्र’वीण कु’मार के ए’क वी’डियो को भी सर’कार ने का’फी गंभी’रता से लि’या जि’समें व’ह पीड़ि’ता के पि’ता से धम’काने वा’ले अंदा’ज में बा’त कर’ते दि’ख र’हे थे।