Categories
News

हाथ’रस गैं’गरेप के बाद ह’त्या पर बोले अखिलेश-“आज की असंवे’दनशी’ल स”त्ता से अब कोई उ’म्मीद नहीं बची.”

हिंदी खबर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंग’रेप (Hathras Gangrape) की शि’कार द’लित युव’ती की मौ’त के बाद यूपी’ की सिया’सत गर्मा गई है. मामले में तमा’म विपक्षी’ दल यो’गी सर’का’र पर :’ कर रहे हैं. कां’ग्रेस म’हास’चि’व प्रियं’का’ गांधी (Priyanka Gandhi), बसपा सुप्री’मो माया’वती (Mayawati) के बाद अब समा’ज’वादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखि’लेश याद’व (Akhilesh Yadav) ने ट्वी’ट कर घ’ट’ना पर दु’ख जता’या है. अखि”लेश या,दव ने माम’ले में योगी सर’कार को घेरते हुए उसे असंवे’दनशी”ल बताया है.

बता दें हाथरस के कोत’वाली चंद’पा क्षेत्र के बुल’गाडी में पि’छले दिनों गैंग’रेप की शिका’र दलित युवती की मंगल’वार सुबह इलाज के दौरान दि’ल्ली स्थित स’फद’रजंग अस्पताल में मौत हो गई. मामले समा’जवादी पा’र्टी के राष्ट्रीय अध्’यक्ष अखि’लेश याद’व ने ट्वी’ट किया है, “हाथ’रस की गैं’ग रेप एवं द’रिंद:गी की शि’कार एक बे’बस दलि,’त बे’टी ने आख़िर’कार दम’ ‘ दिया. नम आं’खों से पुष्पां’जलि! आज’ की अ’संवेदन”शील स’त्ता से अब कोई उम्’मीद नहीं बची.”

ब’स’पा सु’प्री’मो ने की ये मां’ग

वहीं बसपा सु’प्रीमो माया’वती ने दुख ज’ताते हुए सर’का”र से इस ”केस को फास्’ट ट्रैक कोर्ट में चला”ने और दो’षि’यों को ज’ल्द स’जा’ देने की मांग की है. सा’थ ही उन्’होंने पीड़ि’त परि’वार को हर सं’भव मद’द देने की भी मां’ग सर”‘कार से की है.

प्रि’यंका हम’ला’वर

बता दें इससे पहले कां’ग्रेस महा’सचिव प्रियं’का गांधी ने ट्वी’ट किया, “हा’थरस में हैवा’नियत झे’लने वाली दलित बच्ची ने स#फदर#जंग अस्प”ता,ल में द’म तोड़ दिया. दो हफ्ते तक वह अस्प:ता:लों में जिं’द”गी और मौ”त से जूझ’ती रही. हाथरस, शाहज’हांपुर और गोरख’पुर में एक के बाद एक रे”प की घट’ना’ओं ने राज्य को हिला दिया है. यूपी में का’नू’न व्यव’स्था ‘हद से ज्या:दा बिगड़ चुकी है. महि’लाओं’ की सुर’क्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है. अप’राधी खु’ले आम ‘ कर रहे हैं. इस ब’च्ची के क़ा’ति’लों को कड़ी से क’ड़ी स’जा’ मिल’नी चाहि”ए.”

आ’प के सं’जय सिंह ने भी उठाए स’वाल

वहीं आम आद’मी पार्टी के राज्य’सभा ‘सांस’द और यूपी’ प्रभा’री संजय सिंह ने यो’गी सर’का’र पर स’वा’ल ख’ड़ा किए. आप ने’ता संजय सिंह ने कहा, ‘योगी जी आप’की सर’का’र कहां है? छोटी-छोटी बच्चि’यों के साथ बला’त्का”र करके उनकी नि’र्मम हत्’या कर दी या SSP रंग”दारी मां”गता है, नहीं मिलने पर हत्या क’रा दे’ता है. अभी भी खुले”आ”म घूम र’हा है. हा’थर’स की ‘ तो इस दुनिया से चली गई योगी जी और कितनी गुड़ि”या ऐसी द’रिंद’गी का शि’कार’ होंगी?’ इस बीच शव के गांव पहुंचने पर बाल्’मी’कि समा”ज के आंदो”लि”त होने की आशं”का को देखते हुए पीए”सी की तैना”ती कर दी गई है.