Categories
News

हावड़ा ब्रिज का डरा’वना इति’हास आया सामने, पूरी खबर पढ़ कले’जा कां’प जाएगा आपका….

हिंदी खबर

बंगाल। भारत में मौ’जूद मेट्रो शहरों में से एक कोलका’ता शहर भी है. इस शहर का इतिहास का’फी पुराना है. यहां ऐतिहा’सिक इमा’रतें भी क’ई सारी हैं. ह’र इमारत की एक अलग ही कहानी है. क’ई इमारतें ऐतिहासिक होने के साथ ही भू’तहा भी है. इसी में से एक है हु’गली नदी पर बना हाव’ड़ा ब्रिज. कहा जाता है कि ये ब्रि’ज भूत’हा है और अभी तक क’ई लोगों ने इस पर भू’त देखने का दा’वा किया है.

हा’वड़ा ब्रिज को कोलकाता का प्रमुख टू’रिस्ट स्पॉ’ट माना जाता है. लेकिन ये ब्रिज अपनी खूबसूरती के साथ ही अपने डरा’वने इतिहा’स के लिए जाना जाता है. इस ब्रि’ज से क”ई लोगों ने कूद’कर जा’न दी है. ऐसे में कई लोगों ने पानी में से म’रे लो’गों का हाथ देखे जाने का दा’वा किया है. लोगों का कहना है कि यहां पानी से हाथ अचा’नक बाहर आता है और फिर गा’यब हो जाता है.

आसपास रहने वाले लोगों का कहना है कि उन्होंने कई बार यहां भू’त देखे हैं. साथ ही रा’त के समय यहां से ब’चाने के लिए आवा’जें आती है. आधी रात चिल्ला’ने की आवाज सुनकर लोगों का कले’जा कां’प जाता है. लोगों का कहना है कि जो भी हा’वड़ा ब्रि’ज से कूदक’र जा’न देता, उसकी आ’त्मा कभी शां’त नहीं होती.

हा’वड़ा ब्रिज का इतिहास का’फी पुराना है. इसने व’र्ल्ड वॉर भी देखा है और क’ई महा’मारी भी. इसके अला’वा इस ब्रिज पर कई फि’ल्मों की शूटिं’ग भी हुई है. ब्रिज लाखों लोग पै’दल भी गुज’रते हैं. इस ब्रि’ज को बिजनेस पर्प’स से बनाया गया था. इसके बाद अब तो आए दिन इस ब्रिज पर ट्रैफि’क जा’म तक लगते रहते हैं. ब्रिज को कई ला’इट्स के साथ सजाया गया है, जो इसकी खूबसू’रती को ब’ढ़ाती हैं.