Categories
Other

भारतीय सेना ने पाकि’स्तान को दिया करारा जवाब, उड़ाया ब्रि’गेड हेड’र्क्वाटर

भारतीय सेना ने LOC पर पाक सेना को संघर्ष विराम उल्लंघन का करारा जवाब देते हुए पाक सेना के बिग्रेड हेडर्क्वाटर को उड़ा दिया है. जिसमें पाक सेना के दर्जनों सैनिक भी मारे गए है. आपको बता देम कि इस नुकसान से पाक सेना तिलमिला गया है और वे किसी भी समय एलओसी पर अन्य सेक्टरों में मोर्चे खोल सकती है.

जिला कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा से सटे तंगधार इलाके में रात को पाकिस्तानी सैनिकों की तरफ से बिना उकसावे की गोलाबारी के जवाब में भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान पहुंचाया है.उन्होंने तंगधार के सामने गुलाम कश्मीर के अथमुकाम क्षेत्र में स्थित पाकिस्तानी सेना के ब्रिगेड हैडक्वाटर को गोलाबारी में काफी क्षति पहुंची है.

हालांकि अधिकारियों ने अभी तक इस विषय की पुष्टि नहीं की है परंतु स्थानीय लोगों ने बताया है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बुधवार देर रात सीजफायर उल्लंघन के दौरान जब भारी हथियारों का इस्तेमाल किया जिसके चलते भारतीय जवानों ने भी जवाब में उन पर गोले बरसाए थे.

पाकिस्तानी सेना का ब्रिगेड हेडर्क्वाटर गोलों की हद में आ गया और इसमें उसे काफी नुकसान पहुंचा है. दरअसल पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारतीय सेना उस समय आक्रामक हो गई जब पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में रात को अचानक बिना उकसावे के लगातार फायरिंग शुरू कर दी थी.


सतर्क भारतीय जवानों ने भी इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया था. पाकिस्तान का मकसद भारत की सीमा में घुसपैठ कर रहे आतंकियों को कवर फायर देना था. सैन्य अधिकारियों का कहना है कि अथमुकाम इलाके में ही जैश और लश्कर के लॉचिंग पैड भी मौजूद हैं. इसके अलावा पाकिस्तान सेना के विशेष विंग स्पेशल स्ट्राइक ग्रुप (एसएसजी) का यूनिट भी इसी इलाके में मौजूद है. हमारी भारतीय सेना को काफी देर से ये सूचनाएं मिल रही थी कि इन लॉचिंग पैड पर बड़ी संख्या में आतंकी भारत में घुसपैठ करने के लिए तैयार है. इसी वजह से पाकिस्तान बुधवार रात से ही फायरिंग कर रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.