Categories
Other

ये है भारत के 5 ऐसे राज्य जहां मुस्लिम ही मुस्लिम हैं, पहला नाम जानकर चौंक जाएंगे

पिछले कुछ समय से भारत में नागरिकता संशोधन कानून के खिला’फ देश के कई राज्यों में प्रद’र्शन हो रहे है. आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लोग काफी विरोध कर रहे हैं. कई जगह तो विरोध करने वाले लोगों को इसका मतलब भी नहीं पता है और बस सरकार पर उंगली उठा रहे है. आपको बता दें कि इस विरोध प्रद’र्शन में ज्यादातार मुस्लिम है. चालिए आज हम आपको बताते है कि हमारे देश भारत मे कितने प्रतिशत मुस्लिम हैं और ऐसे 5 राज्यों के बारे में जहां मुस्लिम हीं मुस्लिम हैं.

1. लक्षद्वीप- लक्षद्वीप, 36 द्वीपों का समूह अपने विदेशी और सूरज-चुंबन वाले समुद्र तटों और हरे भरे लैंडस्केप के लिए जाना जाता है.आपको बता दें कि यहां की 96% आबादी मुस्लिम है और यहां की 93% आबादी पढ़ी लिखी है.

2. जम्मू कश्मीर- जम्मू कश्मीर भारत का एक महत्वपूर्ण अंग है. आपको नहीं मालूम तो बता दें यहां लगभग 68% मुस्लिम आबादी रहती है, वहीं यदि सिर्फ कश्मीर की बात करें तो 85% आबादी मुस्लिम है.

3. असम- इतिहास की बात करें तो सालों पहले असम में काफी सारे बंगाली मुसलमान आए थे और वहीं बस गए. यदि आपको नहीं मालूम यो आपको बता दें आज असम राज्य में लगभग 34% मुस्लिम आबादी रहती है.

4. पश्चिम बंगाल- आपको बता दें जब पश्चिम बंगाल के दो हिस्से हुए थे तो एक हिस्सा भारत को मिला था वहीं एक हिस्सा पाकिस्तान को मिला था, जो अभी बांग्लादेश है. आज पश्चिम बंगाल में लगभग 27% मुस्लिम आबादी रहती है.

5. केरल- केरल दक्षिण भारत का एक राज्य है. जानकारी के मुताबिक आपको बता दें केरल में मुस्लिम जनसंख्या 26% से भी ज्यादा है. साथ ही ये भी बता दें कि केरल में हीं भारत मे पहला मस्जिद बनाया गया था और ये मस्जिद आज भी यहां मौजूद है।