Categories
Other

मुंबई में गलत तरीके से रेलवे ट्रैक किया पार तो उठा ले जायेंगे महाराज

रेलवे स्टेशनों पर अक्सर आपने भी देखा होगा कि लोग फुटओवर ब्रिज की सीढियां चढने के बजाय पटरियों को पार करते हुए दूसरी पार जाते हैं. ऐसा बहुत बार हुआ है कि इस तरह का कदम उठाने वाले कई लोग अपनी जान भी जल्दबाजी में गँवा चुके हैं. ऐसे में अब भारतीय रेलवे ने एक नयी मुहीम की शुरुआत की है जिसकी हर तरफ तारीफ़ हो रही है.

जानकारी के लिए बता दें मुंबई में अब गलत तरीके से रेलवे ट्रैक पार करने वालों की शामत है. जी हाँ अगर अब लोग फुटओवर ब्रिज का उपयोग ना करते हुए पटरियों से पार करेंगे तो उन्हें यमराज उठाकर ले जायेंगे. यमराज का नाम सुनकर आप भी चौंक गये होंगे लेकिन ये सच है. दरअसल भारतीय रेलवे ने यमराज का रूप धारण किये हुए व्यक्ति को इस काम के लिए लगाया है.

रेलवे की इस मुहिम के अनुसार यमराज का रूप धारण किया हुआ व्यक्ति एक गलत तरीके से ट्रैक को पार कर रहे युवक को अपने कंधे पर उठाकर ले जाता दिखाई दे रहा है. रेलवे की इस मुहिम के पीछे लोगों को बस ये संदेश देना है कि अपनी जान जोखिम में डालकर ऐसा कदम कहीं और कभी भी नहीं उठायें.

गौरतलब है कि रेल मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘अनाधिकृत रूप से पटरी पार ना करें, यह जानलेवा हो सकता है. अगर आप अनाधिकृत तरीके से पटरी को पार करते हैं तो सामने यमराज खड़े हैं. मुंबई में पश्चिम रेलवे द्वारा आरपीएफ के साथ मिलकर ‘यमराज’ के कैरेक्टर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है.’

4 replies on “मुंबई में गलत तरीके से रेलवे ट्रैक किया पार तो उठा ले जायेंगे महाराज”

Leave a Reply

Your email address will not be published.