Categories
Other

किचन में रखे चूल्हे के नीचे लगा कुछ गीला सा, जब पड़ोसी को बुलाकर दिखवाया तो निकल गयी ची’ख

सांप एक ऐसा जहरीला जीव है जिसका नाम सुनते ही बड़े-बड़े हिम्मत वाले लोग भी घबरा जाते हैं. वहीँ अगर कुछ लोगों के सामने सांप आ जाये तो उनकी चीख ही निकल जाती है. मान लो अचानक से किचन में आप खाना बना रहे हो और वहां एक लंबा चौड़ा सांप आ जाये तो आपकी क्या हालत होगी? ऐसा ही एक मामला आज हम आपको बताने जा रहे हैं जो आपको भी एक सीख दे जायेगा.

दरअसल मध्यप्रदेश के राजगढ़ से एक ऐसा मामला सामने आया जिसने लोगों को डरा दिया है. जी हाँ 70 वर्षीय अमर सिंह विश्वकर्मा अपने घर पर अकेले ही रहते हैं तो वो अपना खाना-पीना खुद ही बनाते हैं. हर दिन की सुबह उस रोज भी वह सुबह 6 बजे उठे और किचन में जाकर उन्होंने अपने लिए चाय बनाकर पी.

गौरतलब है कि जब उनका खाना बनाने का समय हुआ तो वह किचन में गये तो उन्होंने चूल्हे के नीचे रोटी बनाने के लिए बेलन उठाने को हाथ डाला तो वहां उन्हें कुछ गीला सा महसूस हुआ, जिसके बाद उन्होंने अपने पड़ोसी को बुलाकर जब चूल्हा हटवाकर देखा तो पड़ोसी के होश ही उड़ गये. दरअसल अमर सिंह को कम दिखाई देता था इसिलिये उन्होंने अपने पड़ोसी को देखने के लिए बुलाया था.

पड़ोसी ने उन्हें बताया कि चूल्हे के पीछे एक बड़ा अजगर बैठा हुआ है. ये सुनकर अमर सिंह की भी हवा निकल गयी. अजगर लगभग 12 फीट का था जिसे बाहर निकालना हर किसी के बस की बात नहीं थी, फिर वन विभाग की टीम को सूचना दी, जिसके बाद टीम ने आकर अजगर को पकड़ा और जंगल में छोड़ने के लिए ले गयी. सबसे खास बात ये रही कि चूल्हे के पास अजगर बैठा रहा और वो काम करते रहे उन्हें अजगर ने भी किसी तरह का नुकसान नहीं पहुँचाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.