Categories
News

IPL -: मैच शुरू होते ही RCB और कोहली को लगा बड़ा झटका, कप्तान कोहली……

खबरें

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन की शुरुआत मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के मैच से होने जा रही है जहां मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा हैं, जबकि बेंगलुरु की कमान विराट कोहली के हाथों में है।बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता है और मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। RCB टीम के लिए रजत पाटिदार, काइल जेमिसन, ग्लेन मैक्सवेल और डेनियल क्रिश्चियन ने डेब्यू किया। वहीं, मुंबई इंडियस की ओर से ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन और साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को जेनसन को डेब्यू का मौका मिला।

मुंबई इंडियंस एकादश 

रोहित शर्मा (कप्तान), क्रिस लीन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, मार्क जानसेन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एकादश 

विराट कोहली (कप्तान), रजत पाटीदार, एबी डीविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, वाशिंगटन सुंदर, डैनिएल क्रिस्चियन, काइल जैमिसन, हर्षल पटेल, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

कोहली की कप्तानी में बेंगलुरु दिखाएगी कमाल

बेंगलुरु ने अब तक 3 बार किसी सीजन का ओपनिंग मैच खेला और हर बार उसे हार ही झेलनी पड़ी है। RCB ने 3 बार (2009, 2011, 2016) फाइनल खेला, लेकिन खिताब नहीं जीत सकी। पिछले सीजन में टीम एलिमिनेटर में हारी थी। इस बार कोहली एंड टीम के पास पहला खिताब जीतने का मौका है। पिछले सीजन में कोहली ने 15 मैच में 466 रन बनाए थे। वे टीम के दूसरे टॉप स्कोरर रहे थे। RCB के लिए उस सीजन में युवा प्लेयर देवदत्त पडिक्कल ने 15 मैच में सबसे ज्यादा 473 रन बनाए थे।

रोहित की कप्तानी में खिताब की हैट्रिक लगाने उतरेगी MI टीम

वहीं, मुंबई टीम 13 में से सिर्फ 4 बार ही किसी भी सीजन में अपना पहला मैच जीत सकी। 2013 के बाद से टीम अपना पहला मैच नहीं जीत सकी। हालांकि, जब से टीम अपना पहला मैच हारने लगी, तभी से खिताब की बारिश भी होने लगी। 2013 में मुंबई ने अपना पहला खिताब जीता। इसके बाद रोहित की कप्तानी में MI लीग में सबसे ज्यादा कुल 5 बार चैम्पियन बनी। मुंबई ने लगातार पिछले दो खिताब अपने नाम किए हैं। रोहित की कप्तानी में टीम इस बार खिताब की हैट्रिक लगाने के इरादे से मैदान में उतरेगी। पिछले सीजन में मुंबई ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को शिकस्त दी थी। दिल्ली का यह पहला फाइनल था।

हेड-टू-हेड

IPL में मुंबई और बेंगलुरु के बीच मुंबई टीम का ही पलड़ा भारी रहा है। दोनों के बीच अब तक 27 मुकाबले खेले गए। मुंबई ने 17 और बेंगलुरु ने 10 मैच जीते हैं। बेंगलुरु के खिलाफ पिछले 10 मुकाबलों में मुंबई भारी रही है। इस दौरान 8 बार शिकस्त दी। पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच UAE में 2 मैच खेले गए, जिसमें दोनों ने 1-1 मैच जीते। दुबई में खेला गया एक मैच सुपर ओवर में गया था, जिसमें RCB ने जीत दर्ज की थी।