Categories
Other

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए IRCTC ने लोगों को दी चेतावनी, कही ये जरूरी बात

देशभर में कोरोना का खतरा दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते 24 घंटों में 3 हजार से भी ज्यादा नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 60 हजार के करीब पहुंच गई है. वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस के 59,662 मामले हैं. इनमें से 39,834 एक्टिव केस हैं. यानी जिनका अभी इलाज चल रहा है. जबकि 17,847 लोग ठीक हो चुके हैं और 1981 लोगों की मौत हो चुकी है.

वहीं बात करें दुनिया की तो कोरोना वायरस का कहर अभी भी जारी है. देश में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ बढ़ते मामलों के बीच आईआरसीटीसी ने लोगों को चेतावनी दी है. आईआरसीटीसी ने सोशल डिस्टेंसिंग को खत्म या इससे अलग बात कहने वालों पर विश्वास ना करने की बात कही है.

आईआरसीटीसी ने ट्वीट में लिखा- ‘दुनियाभर में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का नियम लागू रहेगा. इससे अलग बात कहने वालों पर भरोसा न करें. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने का सबसे आसान तरीका कम से कम 4 फीट की दूरी रखना ही है. अपने साथ अपनों को भी प्यार रखते हैं और सुरक्षित रहें.’

आपको बता दें कि मोदी सरकार भी कोरोना को देश में फैलने से रोकने के लिए देश में 22 मार्च से ही लॉकडाउन घोषित किया है. लॉकडाउन के तीसरे चरण का आखिरी तारीख 17 मई है. जबकि लॉकडाउन का दूसरा चरण 3 मई को समाप्त हुआ था. जिसके बाद केंद्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि दो हफ्तों के लिए और बढ़ा दी है।