Categories
Other

NEWS: कश्मीर में बड़ा आतं’की हमला, अंधाधुंध फायरिंग, मचा हडकंप

खबरें

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सोमवार को आ’तंकि’यों ने नगर परिषद के ऑफिस में फायरिंग की। हमले के समय ऑफिस में पार्षदों की मीटिंग चल रही थी। गोली लगने से पार्षद रियाज अहमद की मौके पर ही मौ’त हो गई, वहीं पार्षद शम्सुद्दी’न घायल हो गए। इस हमले में एक पु’लिसकर्मी शफाकत अहमद भी घायल हुए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी भी मौत हो गई। सु’रक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर दी है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

24 घंटे में दूसरा आ’तंकी ह’मला
जम्मू-कश्मीर में बीते 24 घंटे में यह दूसरा आतंकी ह’मला है। रविवार को अनंतनाग में आ’तंकियों ने सेंट्रल रिजर्व पुलि’स फोर्स (CRPF) के बंकर पर ग्रेनेड से हमला किया था, लेकिन यह सड़क पर जाकर गिरा, जिससे दो लोगों की मौ’त हो गई। यह घ’टना रविवार शाम करीब 7 बजे अनंतनाग के संगम इलाके में हुई थी।

कुपवाड़ा में आ’तंकी साजिश नाकाम
वहीं, कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। ज्वॉइंट ऑपरेशन के दौरान इलाके से सोमवार को भारी मात्रा में हथियार, जिंदा कारतूस और गोला-बारूद बरामद किए गए। इसके बाद इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, इंटेलिजेंस इनपुट के बाद कुपवाड़ा के करनाह इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जिसमें 5 AK-47, 6 AK-47 मैगजीन, 7 पिस्टल और 9 पिस्टल मैगजीन बरामद की गई।

पिछले महीने श्रीनगर में पुलिस पार्टी पर खुलेआम फायरिंग हुई थी
इससे पहले पिछले महीने श्रीनगर में एक आतंकी ने पुलिस पार्टी पर खुलेआम फायरिंग की थी। इसमें 2 जवान शहीद हो गए थे। घटना बागत एरिया के बारजुल्ला में हुई थी। हमला एक दुकान पर लगे CCTV कैमरे में कैद हो गया था।