Categories
News

अभी अभी पीएम मोदी पर टूटा दु:खों का पहाड़, नही रहें दिग्गज नेता और पूर्व………, बीजेपी में शोक की लहर!!

खबरें

पूर्व कें’द्रीय मंत्री और बी’जेपी के दि’ग्गज नेता ज’सवं’त का सिं’ह का नि’धन हो गया है. उनके नि’धन पर प्र’धानमं’त्री न’रेंद्र मो’दी दु’ख वक्त किया है. पी’एम मो’दी ने ट्’वी’ट करके कहा कि ज’स’वंत सिंह जी ने पूरी ल’गन के साथ हमा’रे देश की सेवा की.पहले एक सै’निक के रूप में और बाद में रा’जनीति के साथ अपने लं’बे जु’ड़ाव के दौ’रान.

पूर्व कें’द्रीय मंत्री और बी’जेपी के दि’ग्गज नेता ज’सवंत का सिं’ह का नि’धन हो गया है. वो 82 साल के थे. उनके नि’ध’न पर प्र’धानमंत्री नरें’द्र मोदी ने दु’ख ज’ता’या है. र’क्षा मं’त्री रा’जनाथ सिंह स’हित कई ने’ता’ओं ने उन’के नि’ध’न पर सं’वेदना व्य’क्त की है

पी’एम मो’दी ने ट्’वीट कर’के क’हा कि ज’सवंत सिं’ह जी ने पूरी ल’गन के साथ ह’मारे देश की से’वा की.पहले एक सै’नि’क के रूप में और बाद में रा’ज’नी’ति के साथ अपने लंबे जु’ड़ाव के दौ’रा’न. पी’ए’म ने कहा कि अ’ट’ल जी की स’र’का’र के दौ’रा’न उन्हों’ने म’हत्वपूर्ण वि’भा’गों को संभा’ला और वित्त, र’क्षा और वि’देश मा’मलों की दुनिया में एक म’जबूत छाप छोड़ी. उनके नि’धन से दुखी हूं.

वहीं, र’क्षा मंत्री रा’जनाथ सिं’ह ने कहा कि जसवंत सिंह को उनकी बौ’द्धिक क्ष’मता’ओं और देश की सेवा के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने रा’जस्थान में बीजेपी को म’जबूत करने में भी महत्व’पूर्ण भू’मिका निभाई. इस दु’ख की घड़ी में उनके परिवार और समर्थकों के प्रति सं’वेदना.

जसवंत का रा’जनीतिक कै’रियर कई उ’तार चढाव से गु’जरा और इस दौ’रान वि’वादों से उनका चो’ली दा’मन का साथ रहा. 1999 में ए’यर इंडिया के अपहृत विमान के यात्रियों को छुड़ाने के लिए आंत’कवादि’यों रिपीट आं’तकवादि’यों के साथ कंधार जाने के मा’मले में उनकी काफी आ’लोचना हुई. राजग शा’सन के दौरान ज’स’वंत सिंह हमेशा अटल बिहारी वा’जपेयी के वि’श्वास’पा’त्र के करी’बी रहे. वह ब्र’जेश मि’श्र और प्रमो’द म’हाज’न के साथ वाजपेयी की टीम के अ’हम सदस्य थे.