Categories
Other

मोदी सरकार पर भड़के जावेद अख्तर, बोले-भारत देश को ‘हिंदू पा’कि’स्ता’न…

गीतकार जावेद अख्तर हमेशा अपने बेबाक बयानों के लिए सुर्खियों में बने रहते है. बीते कुछ दिन पहले उन्होंने नागरिकता कानून को लेकर सरकार की आलोचना की थी. अब एक बार फिर जावेद अख्तर ने निशाना साधते हुए कहा है कि ये सरकार भारत देश को हिंदू पाकिस्तान बनाने का प्रयास कर रही है.

प्रसिद्ध रंगकर्मी सफदर हाशमी के 31वें शहादत दिवस पर जावेद अख्तर ने कहा कि लोगों को धर्म के आधार पर बांटा जा रहा है. गर्व से कहो कि हम हिंदू हैं का नारा लगवाया जा रहा है, लेकिन इससे समस्याओं का समाधान नहीं होगा. उन्होंने कहा कि शरणार्थी का कोई जात या धर्म नहीं होता. इसलिए देश में ऐसा कानून होना चाहिए जिसमें धार्मिक भेदभाव ना हो.

जावेद अख्तर ने कहा कि आप आम हिन्दुस्तानी से कैसे पूछोगो कि वह हिन्दुस्तानी है. आदिवासी, दलित और गरीब के पास यदि प्रमाण नहीं है तो सरकार उन्हें कहां भगाएंगी. इन सभी लोगों ने सरकार को वोट दिया है. वोट लेते समय पूछना चाहिए था कि उनके पास वोटर की नागरिकता है कि नहीं. नागरिकता कानून के दायरे में लाकर सरकार कितने लोगों को बाहर निकालेगी. क्या सरकार के पास 10-12 करोड़ की आबादी को डिटेंशन सेंटर में रखने की जगह है.

बीते दिनों इतिहासकार रामचंद्र गुहा की गिफ्तारी पर जावेद अख्तर ने ट्वीट कर कहा था कि, ‘मैं महान बुद्धिजीवी माननीय रामचंद्र गुहा की गिरफ्तारी का विरोध करता हूं. ये महान भारत देश संकीर्ण राजनीतिक विचारों से ऊपर है. कुछ लोग सहमत नहीं हो सकते लेकिन उनकी आवाज को खामोश करने की कोशिश राष्ट्रीय शर्म ह. हम कहां जा रहे हैं?’

Leave a Reply

Your email address will not be published.