Categories
Other

जियो यूजर्स अभी भी पुराने प्रीपेड प्लान से करा सकते हैं रीचार्ज, ये है तरीका

रिलायंस जियो ने छह दिसंबर को अपने सभी प्लान अपडेट कर दिए थे. जिसके बाद जियो के प्रीपेड प्लान करीब 39 फीसदी तक महंगे हो गए है. हालांकि अभी भी जियो के पुराने प्रीपेड प्लान से रीचार्ज करने का एक तरीका है. आइए आपको बताते है कि कैसे आप अभी भी रिलायंस जियो का पुराने प्रीपेड प्लान से रीचार्ज करा सकते है..

आपको बता दें कि इसके पीछे की वजह ट्राई का टैरिफ प्रोटेक्शन कंप्लायंस है. इसके तहत, टेलीकॉन कंपनियों को किसी भी टैरिफ प्लान को कम से कम छह महीने के लिए उपलब्ध रखना होता है.वहीं अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर्स भी इसका पालन करते हैं, लेकिन जियो के मुकाबले उनके पुराने प्लान्स एक्सेस कर पाना आसान नहीं होता है.

रिलायंस जियो के पुराने प्लान के लिए आपको अपने जियो अकाउंट में लॉगइन करना होगा जिसके बाद लॉगइन जियो नंबर वाले बॉक्स के पास मौजूद सेटिंग्स आइकन पर क्लिक करना होगा. जिसको क्लिक करने पर आपके टैरिफ प्रोटेक्शन का ऑप्शन दिखेगा. फिर आगे क्लिक करने पर पुराने प्रीपेड प्लान्स की लिस्ट आ जाएगी, जिसके मदद से आप अपना पसंदीदा प्लान सेलेक्ट कर उससे रीचार्ज करा सकते हैं.  

हालांकि, यहां आपको एक बात ध्यान में रखने वाली ये भी है कि टैरिफ प्रोटेक्शन ऑप्शन तभी काम करेगा जब आपके नंबर पर कोई एक्टिव प्लान न हो. अगर आपके नंबर पर कोई प्लान एक्टिव होगा तो आप इस सुविधा का लाभ नहीं उठा पाएंगे।

112 replies on “जियो यूजर्स अभी भी पुराने प्रीपेड प्लान से करा सकते हैं रीचार्ज, ये है तरीका”

Ρlease let mme know iff yߋu’re looking for a author foг your weblog.
You һave some really good аrticles andd I beliеvе I wօuld be
a good assеt. If you ver want to take some of thе load off, I’d really likе too write s᧐me content
for your blog in exchange foг a ⅼink bɑck to
mine. Please shοot me an e-mail if interested.
Regards!

Here is my web page: easy payday loans

Leave a Reply

Your email address will not be published.