Categories
Other

सिंधिया की पत्नी है इतनी खूबसूरत, देती है बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों को मात

पूर्व कैबिनेट मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर देशभर में खलबली मचा दी है. आपको बता दें कि वो 18 सालों से कांग्रेस के सक्रिय नेता के रूप में काम कर रहे थे लेकिन मंगलवार को उन्होंने कांग्रेस पार्टी का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए.

आपको बता दें कि उनके साथ कांग्रेस के 19 विधायकों ने भी अपना इस्तीफ़ा दे दिए हैं. आप ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में तो सब कुछ जानते ही होंगे आज हम आपको उनकी पत्नी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया के बारे में बताएंगे.

प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया रोड़ा के गायकवाड़ परिवार की राजकुमारी हैं. आपको बता दें कि उनके बारे में कम ही लोग जानते हैं. उनके पिता कुमार संग्रामसिंह गायकवाड़ बरोड़ा के आखिरी शासक प्रताप सिंह गायकवाड़ के बेटे हैं. उनकी मां भी नेपाल के राजघराने से ताल्लुक रखती हैं. ऐसे में वो रोड़ा के गायकवाड़ परिवार की राजकुमारी है.

प्रियदर्शनी राजे ने कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल से पढ़ाई की है. इस स्कूल को मुंबई में फोर्ट कॉन्वेंट के रूप में भी जाना जाता है. प्रियदर्शनी राजे ने दिसंबर 1994 में ज्योतिरादित्य सिंधिया से शादी की थी. यह एक अरेंज मैरिज थी.

ज्योतिरादित्य ने एक इंटरव्यू में बताया था कि  वह पहली बार प्रियदर्शनी राजे से दिसंबर 1991 में दिल्ली में एक कार्यक्रम में मिले थे. उस समय ज्योतिरादित्य संयुक्त राज्य अमेरिका में थे, जबकि प्रियदर्शनी राजे मुंबई में थीं.

ज्योतिरादित्य ने कहा, “मैं पहले दिन से ही जानता  था कि प्रियदर्शनी मेरे लिए ही बनी है, वही एक है जिससे मैं शादी करना चाहूंगा”. आपको बता दें, दोनों के दो बच्चे हैं. एक बेटा महानआर्यमन सिंधिया और एक बेटी अनन्या सिंधिया. उनकी बेटी अनन्या को हॉर्स राइडिंग का बहुत शौक है.

खबरों की मानें तो 8 साल की उम्र में ही उन्होंने हॉर्स राइडिंग शुरू कर दी थी. आपको बता दें कि 2008 में, प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया को Verve की “बेस्ट ड्रेस्ड – 2008” की लिस्ट में शामिल किया गया था. साल 2012 में, उन्होंने फेमिना की भारत की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में जगह बनाई थी.