Categories
धार्मिक

अगर आप भी पहनते हैं हाथ में कड़ा, तो जरूर पढ़ ले ये खबर….

खबरें

आज हम आपको बताएंगे कि जो व्यक्ति अपने हाथ में कड़ा पहनता है उन व्यक्तियों कौन-कौन से फायदे होते हैं दोस्तों हाथ में कड़ा पहनना बहुत ही शुभ माना जाता है और इसे अगर आप भी पहनते हैं तो आपको यह ख़बर पूरी जरूर पढ़नी चाहिए।

यह फायदे होते हैं:-

चांदी का कड़ा

चांदी का कड़ा पहनने से चन्द्रमा और शुक्र दोनों मजबूत होते है। इनके मजबूत होने से व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन होता है। चांदी भगवान शिव के नेत्रों से उत्पन्न हुई है। चांदी शरीर के जल तत्व और कफ को नियंत्रित करती है। इससे आपको धन की कोई कमी नहीं होती है साथ ही साथ आपके ऊपर लक्ष्मी माता की असीम कृपा बनी रहती है और आपको बहुत फायदा होता हाथ में कड़ा पहनने से और जो व्यक्ति अपने हाथ में तांबे का कड़ा पहनते हैं।

उन व्यक्तियों को कभी भी मानसिक त’नाव नहीं होता है साथ ही साथ हो जो भी काम करते हैं उन्हें उन्हें सफलता जरूर मिलती है।

तांबे का कड़ा

तांबे का कड़ा पहनने से सूर्य और मंगल ग्रह मजबूत होते है। तांबे को हमेशा से पवित्र माना गया है। तांबे का कड़ा पहनने में एंटी-ऑक्सीडेंट पाए जाते है। इस धातु का कड़ा पहनने से शरीर स्वस्थ रहता है।

सोने का कड़ा

सोने का कड़ा पहनने से सूर्य मजबूत होता है। सूर्य उच्च पदों पर स्थापित करने वाला ग्रह है। सोने का कड़ा पहनने से स्वास्थ्य अच्छा रहता है। इस धातु का कड़ा पहनने से समाज में व्यक्ति के मान-सम्मान में वृद्धि होती है।

हमारा उदेश्य ज्ञान को बढ़ाना है यहाँ पर हम अनमोल विचार , सुविचार , प्रेरणादायक हिंदी कहानियां , अनमोल जानकारी व रोचक जानकारी के माध्यम से ज्ञान को बढाने की कोशिश करते हैं। यदि इसमें आपको गलती दिखे तो तुरंत हमें सूचित करें हम उसको अपडेट कर देंगे।