Categories
Other

बड़ी ख़बर: उत्तर कोरिया के सनकी शासक किम जोंग उन का हुआ…

दिवंगत नेता किम डे जंग के समय में राजनैतिक मामलों के सचिव का पदभार संभालने वाले चांग सॉन्ग मिन ने सोशल मीडिया पर कथित तौर पर दावा किया है कि उत्तर कोरिया का कोई भी नेता अपनी शक्ति और अधिकार किसी दूसरे नेता को तब तक नहीं सौंपेगा जबतक वो शासन के लिए बहुत बीमार ना हो उसे तख्तापलट के माध्यम से ना हटा दिया गया हो. उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन कोमा में है और उनकी बहन किम जोंग राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों को संभालने की तैयारी कर रही हैं। 

दक्षिण कोरिया के दिवंगत नेता किम डे जंग के पूर्व सहयोगी ने किम जोंग के कोमा में जाने की बात को लेकर एक पोस्ट किया है। चांग सॉन्ग मिन ने आगे लिखा कि मेरा मानना है कि किम जोंग उन कोमा में है लेकिन उनकी मौत नहीं हुई है। उत्तर कोरिया में एक पूर्ण उत्तराधिकार संगठन का निर्माण नहीं किया गया है, इसलिए किम यो जोंग को सामने लाया जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि लंबे समय तक पद को खाली नहीं रखा जा सकता।हालांकि केसीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक दो मई को किम जोंग उन को फर्टिलाइजर फैक्टरी का फीता काटते हुए देखा गया था लेकिन चांग ने उन तस्वीरों को झूठा बताया था।

चांग ने दावा किया है कि चीन के एक स्रोत से जानकारी मिली है कि किम बेहोश और निष्क्रिय हैं। साउथ कोरियन डेली के मुताबिक सियोल की जासूस एजेंसी ने एक बंद कमरे में कानून निर्माताओं को सत्ता के सिस्टम के बारे में बताया कि ऐसा लगता है कि किम ने अपने सबसे भरोसेमंद सहयोगियों के साथ अधिकार और जिम्मेदारी साझा की है।हालांकि राष्ट्रीय इंटेलीजेंस एजेंसी का कहना है कि नए सिस्टम किसी तरह के गंभीर स्वास्थ्य दिक्कत से नहीं जुड़ी हुई है। चांग का दावा तब आया जब किम जोंग उन ने अपने स्वास्थ्य को लेकर उठ रही अटकलों पर सार्वजनिक मंच पर आकर कोई बयान नहीं दिया।