Categories
Other

अभी अभी कॉग्रेस में दौड़ी परेशानी की लहर,अब नही रही पुडुचेरी की उप- राज्यपाल किरण बेदी!! 😭

खबरें

मंगलवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के निर्देश के बाद उन्हें इस पद से ह’टा दिया गया जिसके बाद ते’लंगा’ना के रा’ज्यपा’ल डॉक्टर तमिलिसाई सुं’दररा’जन को उप-रा’ज्यपाल का अतिरिक्त का’र्यभार दिया गया है.

किरण बेदी को उप-राज्यपाल के पद से ह’टाए जाने का आदे’श तब आया है जब इस केंद्र-शासित प्रदेश की कांग्रेस स’रकार ने बहुम’त खो दिया है.

स’त्तारु’ढ़ कांग्रेस के चार सदस्य पार्टी से इ’स्ती’फ़ा दे चुके हैं जबकि एक को पा’र्टी वि’रोधी ग’ति’विधि’यों के कारण नि’ष्का’सि’त किया जा चुका है.

पार्टी के एक विधायक ने मंगलवार को इ’स्तीफ़ा दे दिया था जिसके बाद स’त्तारूढ़ और वि’पक्षी दलों के सदन में बराबर सदस्य हो गए हैं.

33 सदस्यों वाली विधा’नस’भा में अभी कुल 28 सदस्य हैं जिसमें दोनों पक्षों के पास अब 14-14 विधायक हैं. इनमें 3 म’नोनीत सदस्य भी शा’मिल हैं.

बीते दो दिनों में दो सदस्य बाहर

कांग्रेस पार्टी के दो सदस्यों ने बीते दो दिनों में इ’स्ती’फ़ा दिया है. पूर्व मंत्री मल्लाडी कृष्ण राव ने सोमवार को विधानसभा की सदस्यता से इ’स्ती’फ़ा दे दिया था जबकि उनकी तरह ही जॉ’न कुमार ने मंगलवार को इ’स्ती’फ़ा दे दिया.

इससे पहले तीपतन और पूर्व मंत्री ए. नमासिवायम ने इ’स्ती’फ़ा देकर बीजेपी की स’दस्यता ले ली थी और कांग्रेस ने पार्टी वि’रोधी ग’तिविधि’यों के कारण धनावेलो को पार्टी से नि’ष्का’सि’त कर दिया था.