Categories
News

रसोड़े में कौन था?’ मीम पर गोपी-कोकिला-राशि का रिएक्शन, किसने क्या कहा?

हिंदी खबर

रसोड़े में कौन था’ डायलॉग को लेकर रैप यशराज मुखाटे नाम के सिंगर ने बनाया है. जिन्होंने अपने वॉइस ओवर के साथ कोकिलाबेन, गोपी और राशि के डायलॉग और एक्सप्रेशंस को ऐसे मिक्स करके बनाया है कि दर्शक उनके भी फैन बन गए. 

रूपल पटेल, जिया मानेक

स्टार प्लस के पॉपुलर सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ को बंद हुए तीन साल हो गए हैं. लेकिन इन दिनों इस सीरियल का एक सीन बड़ा ही फेमस हो रहा है. जहां कोकिलाबेन अपनी गोपी बहू से सवाल पूछ रही है कि “कल मेरी साड़ी पर जूस गिरा था और मैं दोबारा नहाने गई थी, तुम चने कुकर में चढ़ाकर मेरे पाई आई थी, तब रसोड़े में कौन था?” कोकिला का ये सवाल अचानक इतना वायरल हो गया है कि इन दिनों सोशल मीडिया पर इस टाइटल से मीम्स की बाढ़ आ गई है. 

ना सिर्फ फैंस ‘रसोड़े में कौन था’ के मीम देखकर खुश हो रहे हैं बल्कि सीरियल में कोकिलाबेन का किरदार निभाने वाली रूपल पटेल, गोपी का किरदार निभाने वाली जिया मानेक और राशि का किरदार निभाने वाली रुचा हसब्निस भी बहुत खुश हैं. क्योंकि दर्शक उन्हें आज भी उतना ही प्यार दे रहे हैं जितना कि सीरियल के ऑन एयर के समय दिया करते थे. इस सिलसिले में आज तक ने रूपल पटेल, जिया मानेक और रुचा हसब्निस से ख़ास बातचीत की. 

रुपल पटेल का सामने आया रिएक्शन
रूपल पटेल ने कहा कि, “मैंने वो वायरल वीडियो देखा है और बहुत अच्छा लग रहा है. वाकई में मैं बहुत-बहुत खुश हूं कि कोकि का इतना प्यारा वर्ज़न आया है. दर्शक खुश हो रहे हैं, तालियां मिल रही हैं, एक कीर्ति की प्राप्ति हो रही है और क्या चाहिए.” 

लैपटॉप सीन पर क्या बोलीं जिया मानेक ?
सीरियल से शुरुआत में करीब दो साल तक गोपी का किरदार जिया मानेक ने निभाया था. उन्होंने आज तक को बताया कि इस सीन से पहले उनके लैपटॉप धोने वाला सीन भी कई बार वायरल हो चुका है. इस नए वायरल वीडियो के बारे में उन्होंने कहा, “जब ये वीडियो मेरे पास किसी ने भेजा तो सबसे पहले मेरा रिएक्शन था कि ये क्या है? मतलब ऐसे सीन के साथ ऐसा कुछ हो सकता है, मैं सरप्राइज हो गई. मैं सोच ही नहीं सकती कि ऐसे हाई वोल्टेज ड्रमैटिक सीन जिसमें रोना धोना हो रहा है, चिल्लाना हो रहा है वहां पर कॉमेडी एंगल डाला है. ये वीडियो देखकर उस समय मैं बहुत हंसी, लेकिन मुझे पता नहीं था कि ये वीडियो इतना फेमस हो जाएगा. पिछले तीन दिनों से गोपी,राशि और कोकी ट्रेंड पर हैं.”  

राशि यानी रुचा हसब्निस ने क्या कहा?
राशि का किरदार निभाने वाली रुचा ने इस वायरल वीडियो के बारे में बताते हुए कहा कि, “हमने ये शूट किया था कुछ 10 साल पहले, कोई स्कोप ही नहीं था याद रहने का कि ऐसी कोई स्टोरी भी थी. राशि का किरदार तो आपको पता ही है वो कुछ न कुछ खुराफातें करती ही रहती थी. तो ये सीन उसी खुराफातों में से एक था जिसमें वो गोपी को डांट पड़वाने के लिए ऐसा करती है. जब ये वीडियो मुझे किसी ने भेजा जिसमें म्यूजिक डालकर उस सीन का ड्रामा ही चेंज कर दिया. मुझे तो बहुत हंसी आई ये वीडियो देखकर.”

राशि ने कूकर से चने क्यों निकाले? रूपल ने बताया
‘रसोड़े में कौन था’, इस सवाल का जवाब भी गोपी बहू ने इसी वायरल वीडियो में बताया है कि रसोड़े में राशि बेन थी. लेकिन अब दूसरा सवाल ये कि आखिरकार राशि ने कूकर से चने क्यों निकाले. तो इसपर रूपल पटेल ने उस सीन को याद करते हुए कहा कि, “राशि ने चने इसलिए निकाले थे कि कूकर फटे. वो सीरियल का टर्निंग पॉइंट था कि कूकर फटता है और कोकी के पैरों के पास आकर गिरता है, उससे कोकी की जान भी जा सकती थी. इसलिए कोकी जासूस के अवतार में आती है और वो पता लगाती है कि किसने ये किया क्योंकि वो नहीं चाहती थी किगोपी बहू इसमें फंसे. राशि तो गुल खिलाने वाली, शरारती और बहुत ही बदमाशियां करने वाली थी और वो हर बार गोपी को फंसा देती थी इसलिए कोकी हमेशा अलर्ट रहती थी”.

राशि के किरदार पर क्या बोलीं जिया मानेक?
जिया मानेक ने राशि के बारे में बताते हुए कहा कि, “राशि का जैसा किरदार था सीरियल में वो कुछ-कुछ ऊट पटांग हरकतें करती ही रहती थी. उसको कितनी भी डांट पड़ती थी सास से लेकिन फिर भी वो गोपी को परेशान करने में लगी पड़ी रहती थी. घर में सबको पता रहता था कि राशि क्या-क्या कर रही है. लेकिन गोपी को कुछ पता ही नहीं रहता था. गोपी को अंधा विश्वास था अपनी बहन पर और गोपी बहुत भोली थी. गोपी को पता ही नहीं रहता था राशि क्या कर रही है, क्यों कर रही है.”

राशि ने टीवी की दुनिया को कहा अलविदा
राशि भले ही गोपी की राहें मुश्किल करती रहती थी लेकिन साल 2014 में राशि गोपी की जान बचाते हुए खुद फना हो गई. इस सीरियल के बाद राशि का किरदार निभाने वाली रुचा हसब्निस टीवी की दुनिया से अलविदा कहकर अपनी घर गृहस्थी संभालने लगी. अपने किरदार को याद करते हुए रुचा ने कहा, “हमें हमारे किरदार को मिस करने का मौका ही नहीं मिला. 11 साल पहले साथिया शुरू हुआ था और स्टार प्लस पर ख़त्म होने के बाद वो स्टार उत्सव पर आ गया. स्टार उत्सव पर उसके दो बार टेलीकास्ट हो गए और इस लॉकडाउन में स्टार प्लस पर वो सीरियल फिर से दिखाया गया. सच कहूं तो साथिया ऐसा यूनिक शो है अब तक 11 साल में वो टीवी से कभी गया ही नहीं. साथिया हमारे लिए बहुत स्पेशल है क्योंकि उसके किरदार हमसे इतना क्लोज थे कि ना लोगों ने हमारा साथ छोड़ा और ना हमने कभी अपने किरदार को छोड़ा.” 

बता दें, ‘रसोड़े में कौन था’ डायलॉग को लेकर रैप सॉन्ग यशराज मुखाटे नाम के सिंगर-म्यूज़िशन ने बनाया है. जिन्होंने अपने वॉइस ओवर के साथ कोकिलाबेन, गोपी और राशि के डायलॉग और एक्सप्रेशंस को ऐसे मिक्स करके बनाया है कि दर्शक उनके भी फैन बन गए.