Categories
Other

कुमार विश्वास ने निर्मला सीतारमण पर कसा तंज,कहा- ‘मैं ऐसे परिवार से हूं, जहां….

कवि कुमार विश्वास ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर ट्वीट कर तंज कसा है, विश्वास ने लिखा कि “मैं ऐसे परिवार से हूँ जहां पेट्रोल नहीं पिया जाता इसलिए पेट्रोल के दाम बढ़ने से मुझको कोई परेशानी नहीं है निर्मल (अ) ज्ञान” . आपको बता दें कि निर्मला सीतारमण ने बुधवार को लोकसभा में कहा था कि प्याज की बढ़ती कीमतों से व्यक्तिगत तौर पर उनपर कोई खास असर नहीं पड़ा है, क्योंकि उनका परिवार प्याज-लहसुन जैसी चीजों को खास पसंद नहीं करता है.

साथ ही सीतारमण ने कहा था, ”मैं बहुत ज्यादा प्याज-लहसुन नहीं खाती…इसलिए चिंता न करें. मैं ऐसे परिवार से आती हूं, जिसे प्याज की कोई खास परवाह नहीं है.” वित्त मंत्री के बयान के बाद से ही सोशल मीडिया पर लोगों ने इसका जमकर विरोध किया था. इसी कड़ी में कुमार विश्वास ने भी कटाक्ष करते हुए ये ट्वीट किया है.

कुमार विश्वास के अलावा भी कई लोगों को ट्विटर पर निर्मला सीतारमण की ये बात पसंद नहीं आई एक यूजर ने दो फोटो को शेयर करते हुए लिखा कि PIC 1- प्याज के दामों के बारे में बात मत करों क्योंकि वित्त मंत्री प्याज नहीं खाती… PIC 2- हां, स्मृति ईरानी प्याज खाती हैं लेकिन जब कांग्रेस की सरकार सत्ता में होती है… उन लोगों का क्या जो बीजेपी सरकार के वक्त प्याज खाते हैं”

वहीं कांग्रेस सांसदों ने आज संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास प्याज की बढ़ती कीमतों के विरोध में प्रदर्शन किया जिसमें पी चिदंबरम के अलावा गौरव गोगोई, अधीर रंजन चौधरी, कुमारी शैलजा, के सुरेश, कार्ति चिदंबरम आदि ने हिस्सा लिया. कांग्रेस सांसदों के हाथों में पोस्टर थे जिस पर लिखा था ‘‘महंगाई पर प्याज की मार, बंद करो मोदी सरकार ” . वे प्याज की कीमत कम करने के लिये कदम उठाने की मांग भी कर रहे थे .कांग्रेस सांसद अपने साथ एक टोकरी प्याज भी लेकर आए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.